script

ट्रेनों की बिगड़ी चाल, बिलम्ब से आई चार ट्रेनें, यात्री हुए परेशान

locationशाहडोलPublished: Nov 19, 2018 09:49:41 pm

Submitted by:

shubham singh

ट्रेनों के देरी से आने का सिलसिला नहीं थम रहा

train late news

train late news

शहडोल । संभागीय मुख्यालय में ट्रेनों का देरी आने का सिलसिला थम नहीं रहा है। जिससे यात्रियों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ट्रेनों के लेट होने से परेशान यात्री नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। यात्रियों ने कहा कि इस रूट पर ट्रेनों का घंटों लेट होना आम बात हो गई है। प्रबंधन ट्रेनों की लेटलतीफी को रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठा रहा है। इसके चलते टे्रनों की लेटलतीफी नहीं थम रही है। ट्रेनें आठ से नौ घंटे तक देरी से पहुंच रही हैं। यात्री उमेश पटैल ने कहा कि एक दो घंटे लेट होना कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन आठ-नौ घंटे लेट होने से यात्री परेशान हो रहे हैं। रेलवे प्रबंधन को शीघ्र इस ओर ध्यान देना चाहिए ताकि यात्रियों को परेशानी नहीं उठाना पड़े। अभी रेलवे प्रबंधन यात्रियों की समस्याओं की ओर थोड़ा भी ध्यान नहीं दे रहा है। इसलिए इस रूट पर ज्यादातर ट्रेनों कई-कई घंटे लेट आ रही हैं।

साढ़े सात घंटे लेट आई
इसी कड़ी में सोमवार को छपरा-दुर्ग सारनाथ एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय रात 23.35 बजे से साढ़े सात घंटे देरी से सुबह सात बजे शहडोल आई। इसी प्रकार बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस साढ़े तीन घंटे देरी से दोपहर 12.45 बजे आई। गोंदिया-बरौनी भी दो घंटे बिलम्ब से सुबह 8.30 बजे आई। इसी तरह शालीमार-उदयपुर एक्सप्रेस साढ़े तीन घंटे देरी से सुबह 11.25 बजे के स्थान पर दोपहर तीन बजे शहडोल आई।

ताल कटोरा स्टेडियम में रेल स्टेशन मास्टर लेंगे संकल्प
आल इंडिया स्टेशन मास्टर्स एसोसिएशन के तत्वावधान में आगामी 27 एवं 28 नवम्बर को दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम में संकल्प विराट सम्मेलन का आयोजन किया गया है। जिसमें एसईसीएल बिलासपुर, रायपुर व नागपुर मंडल अंतर्गत कई स्टेशन मास्टर शामिल होंगे। बताया गया है कि संकल्प यात्रा में स्टेशन मास्टर्स लेवल-9 एमएसीपी ग्रेड पे 5400 रुपए, सेफ्टी या स्ट्रेस एलाउंस और ओपीएस लागू करने की मांग और इ-वन रोस्टर, एनपीएस को समाप्त करने की मांग का संकल्प लेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो