शहर में अब नहीं दिखेंगे आवारा जानवर

By: Shahdol online

Published On:
Aug, 29 2017 04:32 PM IST

  • नगरपालिका में 4 और नगर परिषद में 2 बनाए जाएंगी कांजी हाउस

शहडोल- शहर की सड़कों पर आवारा घूम रहे पशुओं की समस्याओं पर एक्शन की तैयारी हो रही है... दरअसल नगरपालिकाओं में चार और नगर परिषदों में २-२ कांजी हाउस बनाए जाएंगे। ये फैसला अपर संचालक पीएन पाण्डेय नगरीय निकाय भोपाल और संयुक्त संचालक नगरीय निकाय रीवा आरपी सिंह ने नगरपालिका शहडोल के सभागार में आयोजित बैठक के दौरान लिया...।

बैठक के दौरान संभाग भर के नगरपालिकाओं के सीएमओ उपस्थित रहे। संयुक्त संचालक पीएन पाण्डेय ने इस दौरान स्वच्छता अभियान, पीएम आवास और सीएम द्वारा चलाई जा रही आर्थिक कल्याण योजनाओं की समीक्षा करते हुए नगरपालिका अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि सभी सीएमओ सीएम द्वारा चलाई जा रही हितग्राही मूलक योजनाओं को पूरा कराने में किसी तरह की लापरवाही और उदासीनता नहीं बरतें अन्यथा अधिकारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने नगरीय क्षेत्र के हर वार्डों में सफाई और स्वच्छता अभियान चलाए जाने का निर्देश सीएमओ को दिए। समीक्षा के दौरान पालन प्रतिवेदन, रिक्त पदों की पूर्ति, १४वें वित्त आयोग, वृक्षारोपण, शिक्षा उपकर, सूचना के अधिकार, ई-नगरपालिका से सम्बन्धित जानकारी, लोकायुक्त मामलों की जानकारी तथा बजट वर्ष २०१७-१८ की जानकारी, आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो, सीएस, नगरीय निकाय पीएस से मिली शिकायतों की जानकारी, विभागीय जांच, सीएम हेल्प लाइन, न्यायालयीन मामलों की जानकारी, पेंशन प्रकरण, आडिट, अनुकंपा नियुक्ति, युआइडी एसएसएमटी के कार्यों, सीएम की घोषणाओंं, मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना, नगरीय क्षेत्र के भूमिहीनों को पट्टा और उनका नवीनीकरण, आटोमेटेड बिल्डिंग प्लान एप्रूवल सिस्टम लागू करने, आम नागरिकों को दी जाने वाली ११ सेवाओं में कठिनाई को दूर करने एवं सुशासन लाने, राष्ट्रीय बाल अधिकार आयोग नई दिल्ली से मिले निर्देशों का पालन करने, आवारा पशुओं पर नियंत्रण करने, निकायों के वार्ड बाउंड्री नक्से एवं वार्ड गजट नोटिफिकेशन उपलब्ध कराने आरक्षण रोस्टर का पालन तथा बैक लाग की पूर्ति सम्बन्धी सहित अन्य मामलों की समीक्षा करते हुए पाण्डेय ने कहा कि नगरपालिकाओं और नगर परिषदों द्वारा सफाई अभियान चलाया जाए, और अधूरे पड़े शौचालयों के निर्माण पूरे कराए जाएं। उन्होंने कहा कि इन कार्यों में अनियमितता और उदासीनता बरतने पर लापरवाह अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। बैठक के दौरान नगरपालिका सीएमओ शहडोल विद्याधर चतुर्वेदी, नपा सीएमओ रविकरण त्रिपाठी के अलावा संभाग के नगरपालिकाओं और नगर परिषदों के सीएमओ मौजूद रहे।

Published On:
Aug, 29 2017 04:32 PM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।