scriptयात्रियों को दिया स्वच्छता का संदेश | Message of cleanliness given to travelers | Patrika News

यात्रियों को दिया स्वच्छता का संदेश

locationशाहडोलPublished: Sep 21, 2018 08:19:22 pm

Submitted by:

shivmangal singh

रेलवे स्टेशन में स्कूली बच्चों ने किया स्वच्छता पर नुक्कड़ नाटक

Message of cleanliness given to travelers

Message of cleanliness given to travelers

शहडोल. रेल स्वच्छता पखवाड़े तहत रेलवे स्टेशन के आरपीएफ कार्यालय के सामने गुरूवार को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मिश्रित हाई स्कूल के छात्र-छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक कर यात्रियों में स्वच्छता का संदेश प्रसारित किया। नुक्कड़ नाटक का निर्देशन स्कूल की प्राचार्य श्यामा टिकनू एवं उनके स्टाफ ने किया। कलाकारों ने अपने अभिनय के माध्यम से दर्शकों का मन मोह लिया और उनके नृत्य की तारीफ की गई। कार्यक्रम में मुख्य स्टेशन प्रबंधक केपी गुुप्ता, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षण के डी मिश्रा, सब इंस्पेक्टर आरपीएफ आर पी वासुदेव, मुख्य टिकट निरीक्षक पीएस सिलावट, मजदूर कांग्रेस के शाखा सचिव बालाकृष्ण बंगारी एवं अध्यक्ष हरीश सिंह ने अपनी सक्रिय भूमिका का निर्वहन किया। नुक्कड़ नाटक का निर्देशन स्कूल की प्राचार्य श्यामा टिकनू एवं उनके स्टाफ ने किया। कलाकारों ने अपने अभिनय के माध्यम से दर्शकों का मन मोह लिया और उनके नृत्य की तारीफ की गई।
एसडीआईईयू का मनाया स्थापना दिवस
शहडोल. शहडोल डिवीजन इंश्योरेंस एम्पलाइज यूनियन के २७ वें स्थापना दिवस पर मंडल कार्यालय में गुरूवार को यूनियन के अध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने ध्वजारोहण किया और सायंकाल मंडल कार्यालय में ही आमसभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर महासचिव पी भरत राज, अजय बिजरा, स्वर्णेन्दु दास और राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता साहित अन्य कई कर्मचारी व अधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन सहसचिव सुशील कुमार नापित ने किया।
संभागीय मॉनिटङ्क्षरग समिति की बैठक २२ को
शहडोल. संभागीय उपायुक्त आदिवासी विकास जगदीश सरवटे ने बताया कि मध्य प्रदेश अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत संभाग स्तरीय मॉनीटरिंग समिति की बैठक कमिश्नर की अध्यक्षता में 22 सितंबर को दोपहर एक बजे से कमिश्नर कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित की गई है। बैठक में अत्याचार से पीडि़त व्यक्तियों की आर्थिक सहायता गवाहों एवं आश्रितों को यात्रा भत्ता परिवहन आहार एवं भरण पोषण व बच्चों की शिक्षा सामाजिक पुनर्वास परिलक्षित क्षेत्रों में विकास कार्य तथा पुलिस थानों में दर्ज प्रकरणों की स्थिति की समीक्षा की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो