scriptलव ट्राएंगल में गई अफसर की जान, दूसरा अफसर बन गया हैवान, कर दी निर्मम हत्या | LOVE TRINGLE : officer killed other officer, police solve murder case | Patrika News

लव ट्राएंगल में गई अफसर की जान, दूसरा अफसर बन गया हैवान, कर दी निर्मम हत्या

locationशाहडोलPublished: Sep 21, 2018 01:00:59 pm

Submitted by:

shivmangal singh

अजाक जिला संयोजक हत्याकांड की गुत्थी पुलिस ने सुलझाई, फरार हो गया पीडब्ल्यूडी का अधिकारी

shahdol

लव ट्राएंगल में गई अफसर की जान, दूसरा अफसर बन गया हैवान, कर दी निर्मम हत्या

शहडोल। एक अफसर ने दूसरे विभाग के अफसर की हत्या क्या एक महिला के संबंधों के चलते की थी। इस महिला की इसमें कितनी भूमिका है, इस हाईप्रोफाइल और सनसनीखेज हत्याकांड में और क्या-क्या चीजें सामने आ रहीं हैं, पुलिस इसका जल्द खुलासा कर देगी। हालांकि पुलिस के खुलासे से पहले ही पत्रिका ने इस हाइप्रोफाइल केस की परतें खोल दी हैं। इस मामले में अभी और भी चौंकाने वाले तथ्य सामने आ सकते हैं। एक पीडब्ल्यूडी अफसर के इस कृत्य की वजह से विभाग के अफसर भी सख्ते में हैं।
सतना में पदस्थ अजाक जिला संयोजक अभिषेक सिंह की हत्या के तार पुलिस को शहडोल से जुड़े मिले हैं। सनसनीखेज मामले में पुलिस ने गुरुवार को वारदात में शामिल एक आरोपी को अदालत में पेश कर दिया। कोर्ट से दो दिन की रिमांड पर लिया गया है। पुलिस ने बिना खुलासा किए ही आरोपी को अदालत में पेश कर दिया है। शहडोल के इस बदमाश को पुलिस सह अभियुक्त बता रही है। अब शुक्रवार की शाम आरोपी शेरू खान को अदालत में पेश कर दिया जाएगा। जबकि हत्या के मुख्य आरोपी पीडब्ल्यूडी अफसर प्रदीप सिंह बघेल को छोडऩे के बाद अब पुलिस पछता रही है। आरोपी पीडब्लूडी अफसर की गिरफ्तारी के लिए सतना पुलिस ने कई पार्टियां रवाना की है। जिसके बाद पुलिस ने शहडोल में भी दबिश दी है। हालांकि आरोपी का सुराग नहीं मिला है। पुलिस का कहना है कि आरोपी शेरू उर्फ शेर खान उर्फ शेर अली पुत्र दिलदार खान (32) निवासी हरदी थाना सिंहपुर शहडोल हत्या में शामिल है। गिरफ्तारी करते हुए लकड़ी का पटरा जब्त किया गया है, जो वारदात में उपयोग हुआ था।
पुलिस के अनुसार, पीडब्ल्यूडी अफसर प्रदीप सिंह बघेल ने शहडोल से सतना पहुंचने से पहले ही अपना और साथी शेर खान उर्फ शेर अली का मोबाइल फोन बंदकर दिया था। 13 अगस्त की रात दोनों शहडोल से रवाना हुए। जब थक गए तो सतना की सीमा से लगे एक ढाबे में ट्रक के पीछे गाड़ी खड़ी की और दोनों उसी में सो गए थे। सुबह हुई तो ढाबा से रवाना होकर अभिषेक के बंगले पर पहुंचे। हत्या के दो दिन बाद आरोपियों ने अपने फोन चालू किए थे।
संदेह के घेरे में कई लोग
पुलिस जांच में शहडोल का कांट्रेक्टर धनेन्द सिंह भी संदेह के दायरे में है। उसी के पास काम करने वाले शेरू ने पीडब्ल्यूडी अफसर प्रदीप का साथ दिया। पुलिस का कहना है कि प्रदीप के मिलने पर कई तथ्य स्पष्ट हो सकेंगे। अभी संदेह यह भी है कि प्रदीप के कहने पर ही हिसाब किताब करने के लिए धनेन्द सिंह ने शेरू को साथ भेजा हो। इन दोनों के अलावा भी इस मामले में और आरोपियों के होने का संदेह है।
हत्या के लिए साथ लेकर गए थे पिस्टल
सूत्रों के अनुसार, शेर खान के बयान में यह बात सामने आई कि अभिषेक के बंगले पर आने के बाद दोनों बाहर के गेट से अंदर आए। बंगले का मुख्य दरवाजा पहले से खुला था। घर में दाखिल होने पर प्रदीप ने उसे बरामदे में ही रखे स्कूटर के पास रोक दिया और प्रदीप अंदर चला गया। जहां दोनों के बीच कहा-सुनी हुई और फिर अचानक किसी के गिरने जैसी आवाज आई। आवाज सुनकर शेर खान अंदर पहुंचा और फिर अभिषेक के सिर पर लकड़ी के पटरे से वार कर दिया। इसके बाद अभिषेक के ऊपर चढ़कर प्रदीप संघर्ष करने लगा। ऐसे में शेर खान ने अभिषेक के हाथ पकड़े और प्रदीप ने नाक व मुंह दबाकर हत्या कर दी। घटना के दौरान प्रदीप अपने साथ पिस्टल लिए था पर उपयोग नहीं किया।

आत्महत्या का रूप देने लगाई इंजेक्शन
यह बात सामने आई कि जब अभिषेक नहाने के बाद तौलिया लपेटकर पूजा करने गया था, तभी हत्यारे पहुंचे थे। संघर्ष में जब अचेत हो गया और दोनों ने जान लिया कि वह मर चुका है तो नग्न हालत में उसे बेड पर लेटाने के बाद कपड़े पहना दिए। इसके बाद डायबटीज के इंजेक्शन वहां रखकर हत्या को आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की गई। हत्या के बाद आरोपी पीछे के गेट से बाहर निकल कर भागे थे। यह भी पता चला है कि मुख्य आरोपी प्रदीप डायबिटिक है।

पत्नी से थी नजदीकियां, दी थी धमकी
पुलिस सूत्रों का कहना है, प्रदीप सिंह और मृत अभिषेक की पत्नी अनामिका सिंह की करीब आठ साल से पहचान थी। दोनों के बीच अच्छे रिश्ते होने की बात भी सामने आ चुकी है। करीब तीन साल पहले अनामिका का रिश्ता होने के बाद किन्हीं कारणों से टूट गया था। फिर जब अभिषेक के साथ शादी हुई तो कुछ ही दिनों बाद अभिषेक को प्रदीप के बारे में पता चल गया। सूत्रों का कहना है कि प्रदीप अभिषेक और अनामिका की शादी को सहन नहीं कर पा रहा था। वह इसी बात पर उसकी प्रदीप से ठन गई थी। सूत्रों के अनुसार, प्रदीप और अभिषेक के बीच समझौता कराने के लिए अभिषेक के दोस्त पिंटू ने प्रयास किए थे। उसने दोनों को मिलाने की कोशिश की थी। लेकिन, प्रदीप की हरकत से मामला बिगड़ गया। यह बात भी सामने आई कि प्रदीप ने खुले तौर पर अभिषेक को धमकी दी थी और कई बार फोन भी किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो