scriptहाईप्रोफोइल मर्डर कड़ी-2 : आरोपी अफसर के कई सफेदपोश लोगों से संपर्क, ऐसे दिया पुलिस को चकमा | LOVE TRINGLE : murder's accused officer have high profile person link | Patrika News

हाईप्रोफोइल मर्डर कड़ी-2 : आरोपी अफसर के कई सफेदपोश लोगों से संपर्क, ऐसे दिया पुलिस को चकमा

locationशाहडोलPublished: Sep 22, 2018 02:10:29 pm

Submitted by:

shivmangal singh

हत्या के आरोपी अफसर ने गुमराह करने तुड़वाया था घर का ताला, गेस्ट हाउस में पुलिस ने किया था उसके साथ ऐसा सुलूक लेकिन अब मल रही है हाथ, कल पढि़ए इस मामले की तीसरी कड़ी

shahdol

हाईप्रोफोइल मर्डर कड़ी-2 : आरोपी अफसर के कई सफेदपोश लोगों से संपर्क, ऐसे दिया पुलिस को चकमा

शहडोल. लव ट्रइंगल में किस तरह से एक अपसर को अपनी जान गंवानी पड़ी और दूसरा अफसर कैसे उसके खून का प्यासा हो गया। हत्या के आरोपी अफसर के हाईप्रोफाइल लोगों से संपर्क हैं। कई सफेदपोश आज भी उससे संपर्क में हैं। इन सबकी पत्रिका ने पड़ताल की तो कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आ रहे हैं।
सतना में पदस्थ अजाक जिला संयोजक अभिषेक सिंह की हत्या का मास्टर माइंड पीडब्लूडी अफसर कई बड़े नेताओं के अलावा ठेकेदारों से भी संपर्क हैं। हत्या के बाद आरोपी ने पुलिस को गुमराह करने के लिए कई हथकंडे भी अपनाए। आरोपी ने पुलिस को गुमराह करने के लिए शहडोल स्थित निवास का ताला भी तुड़वा दिया था।
हत्याकाण्ड मामले में गिरफ्तार एक आरोपी से पूछताछ और जांच के दौरान कई तथ्य सामने आ रहे हैं। दोनों आरोपी हत्या के बाद उमरिया पहुंचे थे। जहां पर चिल्हारी स्थित एक घर में ठहरे थे। इसके बाद आरोपी पीडब्लूडी अफसर प्रदीप सिंह शहडोल आया था। शहडोल पहुंचते ही एक ठेकेदार को दूसरे के मोबाइल से फोन किया था। शहडोल पहुंचने के बाद १५ अगस्त के बाद से आरोपी अंडरग्राउंड हो गया था। हत्याकाण्ड के खुलासे के बाद पुलिस ने शहडोल निवासी एक आरोपी शेर खान उर्फ शेरू को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन मुख्य आरोपी पीडब्लूडी के सेतु निर्माण विभाग के एसडीओ प्रदीप सिंह का सुराग नहीं मिला है। सतना पुलिस शहडोल के अलावा अन्य ठीहों पर दबिश दे रही है लेकिन कोई सुराग नहीं मिला है। विभागीय सूत्रों की मानें तो ठेकेदारी से जुड़े दो बड़े मंत्रियों के साथ आरोपी प्रदीप का अच्छा खासा संबंध भी है।

shahdol
रेस्ट हाउस में पूछताछ के बाद पुलिस ने छोड़ा
संदेह होने पर सतना पुलिस ने पूछताछ की थी। रसूख के चलते पुलिस ने एक रेस्ट हाउस में बुलाकर आरोपी प्रदीप से पूछताछ की थी। जहां पर आरोपी ने पुलिस को कई तरीकों से गुमराह किया। बाद में पुलिस ने छोड़ दिया था। कार्रवाई का संदेह होते ही आरोपी चकमा देकर शहडोल से भाग निकला।
बेरहमी से की थी जिला संयोजक की हत्या
सतना में पदस्थ अजाक जिला संयोजक अभिषेक सिंह की हत्या शहडोल में पदस्थ पीडब्लूडी अफसर प्रदीप सिंह बघेल और शेर खान उर्फ शेरू ने बेरहमी से की थी। पुलिस के अनुसार 13 अगस्त २०१८ की रात दोनों शहडोल से रवाना हुए थे। जब थक गए तो सतना की सीमा से लगे एक ढाबे में ट्रक के पीछे गाड़ी खड़ी करके सो गए थे। सुबह हुई तो ढाबा से रवाना होकर अभिषेक के बंगले पर पहुंचे। बंगले का मुख्य दरवाजा पहले से खुला था। घर में दाखिल होने पर प्रदीप ने उसे बरामदे में ही रखे स्कूटर के पास रोक दिया और प्रदीप अंदर चला गया था। दोनों आरोपियों ने सिर में वार किया और गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया था। बाद में डायबिटीज का हाइडोज देकर आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया।
शहडोल से फरार, मैहर बड़वानी में ठीहा
सूत्रों की मानें तो आरोपी ने शहडोल पहुंचने के बाद घर में ही कार खड़ी कर दी थी। कुछ दिन बाद एक युवक की मदद से शहडोल रेलवे स्टेशन पहुंचा, जिसके बाद से अंडरग्राउंड हो गया। जानकारी के अनुसार, बड़वानी और मैहर में आरोपी प्रदीप सिंह के काफी नजदीकी हैं। हत्या के बाद आरोपी इन दो जगहों में भी अपना ठीहा बना सकता है।
मोबाइल जब्त, सीसीटीवी में आरोपी कैद
पुलिस के अनुसार आरोपी शेरू उर्फ शेर अली निवासी शहडोल को जेल भेजने से पहले मोबाइल फोन बरामद कर लिया है। इसके पहले पुलिस ने आरोपी शेरू के पास से लकड़ी का पटरा जब्त करना बताया था। जिससे अभिषेक के सिर पर पीछे से वार किया गया था। अब तक वह गाड़ी जब्त नहीं की गई जिससे आरोपी अपराध करने आए थे। जिस गाड़ी में सवार होकर आरोपी आए थे सतना सिविल लाइन चौराहे के एक कैमरे में उस गाड़ी का फुटेज मिला है। जिसमें सामने की ओर दो व्यक्ति नजर आ रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि बड़े स्तर पर मामले को मैनेज करते हुए अब इस मर्डर मिस्ट्री से कुछ लोगों का बचाव किया जा रहा है। संदेह है कि इस अपराध में कई और लोग शामिल हैं। उन चेहरों को सामने लाने के लिए सीबीआई जांच के लिए परिजनों द्वारा मांग की जा रही है।
इस तरह पुलिस को गुमराह करता रहा आरोपी
पुलिस की पहली पूछताछ में आरोपी ने वारदात के दिन मृतक अभिषेक के घर मे होना स्वीकार किया।
आरोपी ने गुमराह किया कि जब वे अभिषेक के घर गया तो पहले से नकाबपोश मौजूद थे।
आरोपी प्रदीप ने हत्या को अभिषेक के एक और रिश्तेदार से जोडऩे का प्रयास किया, जिससे पैसों का लेनदेन था।
खुद को जान का खतरा बताते हुए घर में ताला तुड़वाया और खुद इधर-उधर फरार रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो