scriptचुनाव ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मचारियों को दिया खराब खाना, भूखे पेट रहे पुलिस वाले | lousy food given to police | Patrika News

चुनाव ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मचारियों को दिया खराब खाना, भूखे पेट रहे पुलिस वाले

locationशाहडोलPublished: Nov 09, 2018 02:07:14 pm

Submitted by:

shubham singh

चावल से आ रही थी बदबू, डस्टबिन में फेका गया खाना

MP Election 2018: Collector-SP Active, Singrauli police taking action

MP Election 2018: Collector-SP Active, Singrauli police taking action

शहडोल । विधानसभा चुनाव 2018 के तहत नामांकन प्रक्रिया में शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए गुरूवार को 40-50 पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को भूखे पेट ही ड्यूटी करनी पड़ी, क्योंकि दोपहरकाल में उन्हे दिए गए भोजन से काफी दुर्गन्ध आ रही थी। यह वाकया कलेक्ट्रेट परिसर में नामांकन दाखिला के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ घटित हुआ और उन्हे घटिया भोजन का पैकेट दिया गया। जिसे कई पुलिस कर्मचारियों ने डस्ट बिन में डाल दिया और भोजन के कई पैकेट कलेक्ट्रेट परिसर के पैराफिट में रखे नजर आए। पुलिस कर्मचारियों ने बताया कि गुरुवार को दोपहर में जब उन्हे खाने का पैकेट दिया गया तो उसमें रखे भोजन से दुर्गन्ध आ रही था। उनका कहना था कि सुबह से लेकर देर शाम तक ड्यूटी के दौरान यदि उनके शुद्ध और स्व’छ भोजन पर ध्यान नहीं दिया गया तो भविष्य में कोई गंभीर हादसा हो सकता है। चुनाव जैसे संवेदनशील माहौल में कम से कम ड्यूटी करने वालों के भोजन व अन्य आवश्कताओं पर विशेष ध्यान देने की इसलिए जरूरत है कि यदि एक साथ कई पुलिस जवान बीमार या अन्य दूसरे हादसों का शिकार होते हैं तो नि:संदेह इसका असर विधानसभा चुनाव 2018 पर पड़ेगा।


दोष किसका?
कलेक्ट्रेट में पुलिस कर्मचारियों को घटिया भोजन देने के लिए किसका जिम्मेदार ठहराया जाए? यह जांच का विषय है। साथ भविष्य में इस घटना की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए सख्ती से कार्रवाई करने की भी जरूरत है। पता चला है कि पैकेट में बासी भोजन डालने की वजह से ऐसा हुआ है। कई पुलिस कर्मचारियों ने बताया कि परीवा के दिन बाजार की लगभग सभी दुकानें भी बंद रही। जिससे वह बाजार में जाकर भोजन या नास्ता भी नहीं कर पाए, ऐसी दशा में उन्हे भूखे पेट ही ड्यूटी करनी पड़ी।


दोबारा मंगवाया भोजन
बताया गया है कि घटिया भोजन वितरण की जानकारी जब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई, तब उन्होने दोबारा भोजन मंगवा कर वितरण कराया। इसमें काफी वक्त लग गया और पुलिस कर्मचारियों को बेसमय शाम को ही भोजन नसीब हो पाया और कई पुलिस कर्मचारियों ने शाम को भी भोजन नहीं किया।


इनका कहना है
चावल दूषित होने की जानकारी मेरे संज्ञान में आई थी। हमने सभी फूड पैकेट से से चावल हटवा दिया था। संबंधित ठेकेदार को दोबारा फूड पैकेट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे। पुलिसकर्मियों को दोबारा फूड पैकेट दिया गया। अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए हैं।
कुमार सौरभ, एसपी शहडोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो