scriptजबलपुर-सांतराकाछी अब हमसफर के रुप में चलेगी | Jabalpur-Santaragachi will now run as Hamsafar | Patrika News
शाहडोल

जबलपुर-सांतराकाछी अब हमसफर के रुप में चलेगी

आज जबलपुर से होगा ट्रेन का शुभारंभ

शाहडोलJul 31, 2018 / 08:23 pm

shivmangal singh

Jabalpur-Santaragachi will now run as Hamsafar

जबलपुर-सांतराकाछी अब हमसफर के रुप में चलेगी

शहडोल। जबलपुर से संतरागाछी तक चलने वाली स्पेशल ट्रेन को हमसफर के रूप में नियमित रूप से चलाने का निर्णय लिया गया है। 1 अगस्त बुधवार को सुबह 11 बजे जबलपुर रेलवे स्टेशन पर इसका शुभारंभ किया जाएगा। शहडोल में यह स्पेशल ट्रेन दोपहर 2:30 बजे पहुंचेगी। इस हमसफर ट्रेन में अत्याधुनिक एलएचबी कोच, साफ बाथरुम, आधुनिक इंटीरियर डेकोरेशन कोच होंगे। जबलपुर से कोलकाता तक सफर के लिए यह ट्रेन क्षेत्र के लिए सुविधा देगी। शहडोल को इसके पहले दो अंत्योदय एक्सप्रेस की सौगात भी मिल चुकी है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर मंडल के सदस्य संतोष लोहानी ने बताया कि हमसफर की सौगात मिलने से क्षेत्रवासियों का कोलकाता और जबलपुर का सफर और सुलभ होगा। वहीं यह ट्रेन बुधवार की रात 10:20 बजे सांतराकाछी से चलेगी जो गुरुवार की सुबह 11:30 बजे शहडोल पहुंचेगी और शाम 4 बजे कटनी पहुंचा देगी। वहीं गुरुवार रात 8:55पर जबलपुर से चलेगी और रात 12:40 पर शहडोल पहुंचाएगी।
………………………………………………………………………………………

ट्रेन में विशेष चैकिंग अभियान
शहडोल। 30 जुलाई से 3 अगस्त तक शहडोल, अनूपपुर और उमरिया तीनों जिलों में रेलवे द्वारा विशेष चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है। प्रत्येक ट्रेन में यात्री टिकिट चैकिंग की जा रही है। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि कटनी बिलासपुर रुट पर जीएम की देखरेख में 34 स्थानीय कर्मचारी सघन चैकिंग अभियान चला रहे हैं। जिसमें ट्रेन, प्लेटफार्म पर विशेष चैकिंग की जा रही है।
………………………………………………………………………………………

नौं वें दिन भी लिपिकों का आन्दोलन जारी
मुख्यमंत्री को देंगे ज्ञापन
शहडोल. लिपकों को ९वें दिन भी आन्दोलन जारी रहा, इसका असर सरकारी कार्यालयों में रहा और दिनभर कामकाज प्रभावित रहा। लिपिकों द्वारा रमेशचन्द्र शर्मा की अनुसंसाएं लागू करने के लिए लगातार मांग की जा रही है, लेकिन सरकार द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है। लिपिक कर्मचारी 2 अगस्त को सीएम को सर्किट हाउस में सुबह अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन देने का निर्णय लिया गया है। धरने प्रदर्शन के दौरान विभिन्न विभागों के लिपिक शामिल रहे।

Hindi News/ Shahdol / जबलपुर-सांतराकाछी अब हमसफर के रुप में चलेगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो