scriptबप्पा को सभी लोग दे रहे भावभीनी विदाई, ले रहे अगले वर्ष जल्दी आने का वादा | GANESH VISARJAN : devotee give humble adieu to lord ganesha | Patrika News

बप्पा को सभी लोग दे रहे भावभीनी विदाई, ले रहे अगले वर्ष जल्दी आने का वादा

locationशाहडोलPublished: Sep 23, 2018 01:35:56 pm

Submitted by:

shivmangal singh

गणेशोत्सव के 10 दिन पूरे, बप्पा जा रहे अपने धाम, गणेश विसर्जन के लिए निर्धारित किए गए चार स्थान, बनाए गए मूर्ति विसर्जन कुण्ड, सीएमओ ने स्वच्छता निरीक्षकों की भी लगाई ड्यूटी

2 men drown in River while immersing ganesh idol

2 men drown in River while immersing ganesh idol

शहडोल. गणेश उत्सव के दस दिन पूरे हो गए हैं। पिछले 10 दिन से घर-घर में बिराजे गणपति को लोग बैंड-बाजे के साथ भावभीनी विदाई दे रहे हैं। उनसे अगले वर्ष जल्दी आने की मनुहार भी लगा रहे हैं। लोग हर्ष और उल्लास के साथ बप्पा को विदाई दे रहे हैं। शहर के हर गली-मोहल्ले, चौक-चौरारे पर गणेश उत्सव की धूम है। लोग बड़ी संख्या में जुलूस के साथ भगवान गणेश की मूर्ति लेकर रंग-गुलाल उड़ाते हुए वहां से निकल रहे हैं।
गणेशोत्सव पूरा होने पर बप्पा को अपने धाम भेजने के लिए समितियां कई दिन से तैयारियों में जुटीं हुईं थीं। विसर्जन से एक दिन पहले ही गणेश उत्सव समितियों ने तैयारी पूरी कर ली थी। अनंतचतुर्दशी पर नगर के अलग-अलग पण्डालों में विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसके बाद दोपहर से ही गणेश विसर्जन का कार्यक्रम शुरू हो जाएगा। गणेश विसर्जन को लेकर नगर पालिका ने अपनी तैयारियां पूरी कर लीं हैं। नगर पालिका अध्यक्ष उर्मिला कटारे ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी और गणेश विसर्जन को लेकर विशेष तैयारी के निर्देश पहले ही दे दिए थे। जल प्रदूषण रोकने के उद्देश्य से नगर पालिका ने चार स्थानों पर मूर्ति विसर्जन कुण्डों का निर्माण कराया है। मुख्य नगर पालिका अधिकारी ए के तिवारी ने स्वच्छता निरीक्षकों को निर्देशित किया है कि सभी गणेश विसर्जन स्थल पर गठित किया गया दल कार्य करेगा। साथ ही देर रात तक नागरिकों की सुविधा के लिए मौके पर तैनात रहेंगे।
जगह- जगह लगाई गई ड्यूटी
मुख्य नगर पालिका अधिकारी द्वारा अलग-अलग स्थानों पर कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। जिसमें मुडऩा नदी के पास दुर्गेश गुप्ता, मोहन राम तालाब में वीडी साई, सरफा नदी में आनंद यादव और दिया पीपर सोन नदी में भूपेश कोहरे की ड्यूटी लगाई गई है। ये चारों लोग अपने साथ दो-दो सफाई कर्मचारियों को लेकर मौके में तैनात रहेंगे। इसके साथ ही नगर पालिका से अनिल मिश्रा, संजय गुप्ता, उपयंत्री देव कुमार गुप्ता, राजन दाहिया व जफर खान गणेश के कार्य में तैनात रहेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो