scriptचुनाव आयोग सख्त, मांगी रिपोर्ट, पूछा कौन-कौन प्रेक्षक गए थे पिकनिक | Election Commission strict asked who visited the picni | Patrika News

चुनाव आयोग सख्त, मांगी रिपोर्ट, पूछा कौन-कौन प्रेक्षक गए थे पिकनिक

locationशाहडोलPublished: Nov 19, 2018 08:33:18 pm

Submitted by:

shubham singh

मामला सतना सहित आसपास जिलों के प्रेक्षकों का बांधवगढ़ घूमने का

Election Commission strict, sought report, asked who visited the picnic

MP ELECTION 2018: दूसरे दिन भी बढ़ गया मतदान का प्रतिशत, जानिए किसकी बन रही है सरकार,Election Commission strict, sought report, asked who visited the picnic

शहडोल। सतना सहित आसपास जिलों के प्रेक्षकों का ड्यूटी के दौरान बांधवगढ़ टाइगर सफारी मामले में चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाई है। चुनाव आयोग ने तत्काल मामले की जांच बैठाई और निर्वाचन अधिकारी सतना से रिपोर्ट मांगी। चुनाव आयोग ने पूछा कि कौन-कौन प्रेक्षकों बांधगवढ़ गए हुए थे। जिला निर्वाचन अधिकारी सतना और उमरिया से जानकारी मांगी गई है। दोनों अधिकारियों ने जांच रिपोर्ट बनाते हुए निर्वाचन आयोग को भेज दी है। उधर अधिकारियों को कई और भी दस्तावेज खंगाले के निर्देश दिए गए हैं। गौरतलब है कि कई विधानसभाओं के प्रेक्षकों बांधवगढ़ पहुंचे थे। मामले में वीडियो सोशल मीडिया में सामने आए और शिकायत आरटीआई एक्टिविस्ट अजय दुबे ने आयोग से की। पत्रिका ने प्रेक्षकों के बांधवगढ़ टाइगर सफारी की खबर प्रकाशित थी। चुनाव आयोग ने इस मामले में गंभीरता दिखाते हुए तत्काल संज्ञान में लिया और जांच बैठाते हुए निर्वाचन अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी।


प्रवेश द्वार से गुजरने वाले हर पर्यटकों की मांगी जानकारी
विभागीय सूत्रों का कहना है कि इस जांच में उमरिया कलेक्टर से बांधवगढ़ जाने वाले पर्यटकों की 17 नवंबर की वह सूची तलब की गई है जो वन विभाग के प्रवेश द्वार से गुजरने वाले पर्यटकों के पूरे ब्यौरे की तैयार की जाती है। कलेक्टर उमरिया ने यह सूची भी सतना कलेक्टर को भेज दी है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि इस सूची में इन प्रेक्षकों के नाम और उनके वाहनों का उल्लेख है या नहीं।


जांच में पाए गए दोषी
भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सतना राहुल जैन ने जांच पूरी कर ली है। उन्होंने आयोग को भेजी अपनी रिपोर्ट में यह माना है कि विधानसभा चित्रकूट, नागौद, अमरपाटन और रामपुर बाघेलान के प्रेक्षक बांधवगढ़ गए हुए थे। साथ ही यह भी बताया है कि इस पिकनिक में जिला प्रशासन सतना की ओर से कोई व्यवस्था नहीं की गई थी। उधर उमरिया प्रशासन से भी जानकारी खंगालने की बात कही गई है। जिसमें कहां से गुजरे थे और कहां ठहरे थे, इसकी जानकारी मांगी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो