scriptकहीं सेहत न बिगाड़ दे नपा का पानी | Do not spoil the health of Napa water | Patrika News

कहीं सेहत न बिगाड़ दे नपा का पानी

locationशाहडोलPublished: May 21, 2019 09:25:56 pm

Submitted by:

lavkush tiwari

पुरानी बस्ती में हो रही गंदे पानी की सप्लाई

Do not spoil the health of Napa water

Do not spoil the health of Napa water

शहडोल. नगरपालिका द्वारा नगर में गंदे पानी की सप्लाई की जा रही है, गंदे पानी पीने के कारण नगर के पुरानीबस्ती के वार्ड नंबर 36 और 38 में पीलिया और बच्चों में डायरिया सहित अन्य गंभीर बीमारी होने का खतरा गर्मी के दिनों में हो गया है। बताया गया है कि पुरानी बस्ती में नपा द्वारा गंदे पानी की सप्लाई की जा रही है। इस गंभीर समस्या को लेकर वार्ड के लोगों ने कई बार नपा में शिकायत भी दर्ज कराई, लेकिन नपा ने इस ओर ध्यान नहीं दिया, जिससे अब समस्या विकराल हो चली है।
चालीस साल पुरानी पाइप लाइन-
बताया गया है कि नपा द्वारा नगर के वार्ड नंबर 36 और 38 के अधिकांश मुहल्लों और कालोनियों में लगभग चालीस साल पुरानी पाइप लाइन बिछाई गई थी जो अब जगह- जगह क्षतिग्रस्त होकर जर्जर हो गई और उसी पाइप लाइन के ऊपर नपा ने नाली का निर्माण करा दिया जिससे नाली का पानी क्षतिग्रस्त और टूटी पाइप लाइन के माध्यम से घरों में सप्लाई हो रहा है, जो किसी हाल में पीने लायक नहीं है। दूषित पानी पीने के कारण लोगों में पीलिया और डायरिया जैसी घातक बीमारी होने की प्रबल संभावना बन गई है। इस संम्बन्ध में वार्ड के देवीदीन जयसवाल, शांति भूषण श्रीवास्तव, परमानन्द तिवारी, इश्तियाक खान, नसीम अंसारी और सुधीर दुबे ने बताया कि वार्ड में कई दिनों से गंदे पानी की सप्लाई की जा रही है, जिससे लोगों में बीमारी होने का खतरा बन गया है। उन्होने बताया कि वार्ड में गंदा पानी पीने के कारण कई लोगों को पीलिया और बच्चों में डायरिया होने से बीमार हो चुके हैं।
कराया जाएगा सुधार
पुरानी और क्षतिग्रस्त पाइप लाइन का जल्द सुधार कार्य कराया जाएगा। पाइप लाइन बिछाने का टेंडर बुलाया गया है, जल्द ही व्यवस्था में सुधार कराया जाएगा।
अमित तिवारी
सीएमओ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो