scriptLoksabha Election 2024 : टिकट की घोषणा हुई नहीं, कांग्रेस विधायक ने दाखिल कर दिया नामांकन, जानें वजह | Congress MLA Phundelal Marco filed Loksabha Election 2024 nomination even before ticket was announce | Patrika News
शाहडोल

Loksabha Election 2024 : टिकट की घोषणा हुई नहीं, कांग्रेस विधायक ने दाखिल कर दिया नामांकन, जानें वजह

टिकट की घोषणा से पहले ही कांग्रेस विधायक फुन्देलाल मार्को ने दाखिल किया नामांकन।

शाहडोलMar 23, 2024 / 11:03 am

Faiz

Loksabha Election 2024

Loksabha Election 2024 : टिकट की घोषणा हुई नहीं, कांग्रेस विधायक ने दाखिल कर दिया नामांकन, जानें वजह

लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है। साथ ही नामांकन फार्म जमा करने की भी प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। मध्य प्रदेश में भाजपा ने अपने सभी 29 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। वहीं दूसरी तरफ कई सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशियों को टिकट का इंतजार अब भी बाकी है। इसी दौरान खबर सामने आई है कि टिकट की घोषणा होने से पहले ही कांग्रेस विधायक फुन्देलाल मार्को ने शहडोल लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है।

यानी की यह माना जा सकता है कि शहडोल लोकसभा की तस्वीर लगभग साफ हो गई है। कांग्रेस की तरफ से पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल सिंह मार्को ने शुक्रवार को अनुपपुर कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपना नामांकन पत्र जमा किया। फुंदेलाल सिंह मार्को के अनुसार आगे वे पार्टी सिंबल के साथ फिर से पर्चा भरेंगे।

 

यह भी पढ़ें- Bhojshala Survey: इन उपकरणों के साथ भोजशाला पहुंची ASI की टीम, आज मुस्लिम पक्ष भी आ गया


कांग्रेस के इतिहास में पहली बार

Loksabha Election 2024

ऐसा पहली बार है जब कांग्रेस की ओर से बिना अधिकृत नाम के किसी उम्मीदवार ने पर्चा दाखिल किया हो। बता दें कि फुन्देलाल मार्को पुष्पराजगढ़ से विधायक हैं। वे लगातार तीन बार के विधायक हैं। पहले चरण की छह लोकसभा सीटों पर अब तक 16 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए हैं। सीधी से बीजेपी के बागी सांसद अजय प्रताप सिंह ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से नामांकन दाखिल किया है।

Home / Shahdol / Loksabha Election 2024 : टिकट की घोषणा हुई नहीं, कांग्रेस विधायक ने दाखिल कर दिया नामांकन, जानें वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो