scriptजिले में दो दिन बाद बढ़ेगी ठंड | Cold will increase in the district after two days | Patrika News

जिले में दो दिन बाद बढ़ेगी ठंड

locationशाहडोलPublished: Oct 21, 2019 07:46:05 pm

Submitted by:

brijesh sirmour

तीन दिनों की बारिश से तापमान में आई गिरावट

Cold will increase in the district after two days

Cold will increase in the district after two days,Cold will increase in the district after two days,Cold will increase in the district after two days

शहडोल. संभागीय मुख्यालय सहित जिले के कई इलाकों में तीन दिन बाद धूप खिली। जिससे लोगों ने बारिश से कुछ राहत महसूस की। पिछले तीन दिनों की बारिश से जहां एक ओर तापमान में काफी गिरावट आई है। वहीं दूसरी ओर खेत व खलिहानों में पकी फसलों को नुकसान पहुंचा है। जानकारों की माने तो आगामी दो दिनों के बाद ठंड बढऩे की पूरी संभावना है, क्योंकि वर्तमान में एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत के पहाड़ी क्षेत्र में सक्रिय है। उसके प्रभाव से बर्फबारी होने की संभावना है और दो दिन बाद मौसम साफ होते ही हवा का रुख उत्तरी होने के आसार हैं। इससे अधिकांश इलाको में सर्द हवाओं के प्रभाव से ठंड बढऩे लगेगी।
24 घंटे में हुई 42 मिलीमीटर बारिश
भू-अभिलेख कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में 21 अक्टूबर को कुल 42 मिलीमीटर और औसत सात मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। जिसमें सर्वाधिक 16 मिलीमीटर बारिश सोहागपुर तहसील क्षेत्र में दर्ज हुई है। इसके अलावा बुढ़ार तहसील क्षेत्र में आठ, गोहपारू में पांच, जैतपुर में दस और जयसिंहनगर तहसील क्षेत्र में तीन मिलीमीटर बारिश रिकार्ड हुई है। जबकि ब्यौहारी में पिछले 24 घंटे में बारिश का आंकड़ा शून्य रहा है। इस प्रकार इस सीजन में जिले में अब तक कुल 6310 मिलीमीटर और औसत 1051 मिलीमीटर बारिश हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो