scriptताश के पत्तों की तरह फेंट दिया पुलिस वालों को, तीन माह में चार बार एकमुश्त तबादले | bulk transfer in police department, officer mix just like playing card | Patrika News
शाहडोल

ताश के पत्तों की तरह फेंट दिया पुलिस वालों को, तीन माह में चार बार एकमुश्त तबादले

डेढ़ महीने में बदल गए अमलाई, जयसिंहनगर, केशवाही और सोहागपुर थाना प्रभारी, एसआई, प्रधान आरक्षक और आरक्षकों के भी तबादले, पढि़ए किसका कहां किया गया तबादला

शाहडोलSep 25, 2018 / 01:31 pm

shivmangal singh

Police

पुलिस

शहडोल. जिले के पुलिस महकमे में कप्तान ने तीन माह में चार बार थोक में तबादले कर दिए हैं। अमलाई, जयसिंहनगर, केशवाही और सोहागपुर में एक से डेढ़ माह के भीतर ही प्रभारी बदल दिए गए। एसपी ने 22 अगस्त के बाद अब 23 सितंबर को दोबारा एकमुश्त तबादले किए हैं। इसमें 4 टीआई, 12 एसआई, 12 एएसआई, 10 प्रधान आरक्षक और 28 आरक्षक शामिल हैं। कुछ प्रभारी ऐसे भी हैं, जिनको थानों में सिर्फ एक माह ही हुआ था।


पुलिस लाइन से दस एएसआई की थाने में की गई पदस्थापना
एसपी ने 12 एएसआई को अलग अलग थानों में पदस्थ किया है। 10 एएसआई को पुलिस लाइन से थानों में भेजा है। एएसआई नागेन्द्र सिंह को सोहागपुर से कोतवाली और बुढ़ार से शिव प्रसाद को यातायात भेजा है। पुलिस लाइन से रमेश पटेल, रामसेवक द्विवेदी, कनकलता दुबे, गुलाम हुसैन, रणबहादुर सिंह, संतोष मिश्रा, हर्षलाल तिवारी, भोला प्रसाद वर्मा, नंद कुमार कछवाहा को थानों में पदस्थ किया है।
38 प्रधान आरक्षक, आरक्षक इधर से उधर
एसपी ने ३८ प्रधान आरक्षक और आरक्षकों को इधर से उधर किया है। साइबर सेल में पदस्थ स्वतंत्र सिंह को कोतवाली, होबलाल सिंह, को लाइन से बुढ़ार, कमरुद्दीन को लाइन से बुढ़ार, प्रताप सिंह को जैतपुर, नान्हू प्रसाद को जैतपुर, इन्द्रप्रताप सिंह को ब्यौहारी और अरविंद वंसल को ब्यौहारी पदस्थ किया गया है। योगेन्द्र पांडेय को जयसिंहनगर, रामरतन शुक्ला को यातायात, रामप्रसाद चतुर्वेदी को ब्यौहारी, अरविंद पयासी को जैतपुर, संतोष सिंह को सोहागपुर, धीरेन्द्र भदौरिया को सीधी से देवलोंद, दशरथ प्रजापति का धनपुरी से खैरहा, संतोष यादव को खैरहा, भगवानदीन को खैरहा, कृष्णकुमार सिंह को खैरहा, साउस मोरिस को खैरहा, विजय महरा को खैरहा, कपिल रावत को खैरहा, रामप्रसाद मरकाम को खैरहा, अनिल कुमार कोरी को अमलाई, संजीव शुक्ला अमलाई, गुलाब सिंह अमलाई, महेन्द्र सिंह अमलाई, गौरव कुमार जैतपुर, संतोष कुमार चौरे जैतपुर के लिए स्थानांतरित किया है। बली सिंह ब्यौहारी, विवेक सोनी ब्यौहारी, मलीकण्ड ब्यौहारी, रणबहादुर सिंह ब्यौहारी, कुंदन सिंह जयसिंहनगर, रिंकू सिंह जयसिंहनगर, कमल मर्सकोले जयसिंहनगर, दशरथ मरपाची सीधी, रामप्रसाद सीधी, राम सिंह सीधी और गजेन्द्र सिंह को सिंहपुर से धनपुरी के लिए स्थानांतरित किया गया है।


टीआई और एसआई के बदले थाने
निरीक्षक कलीराम सिंह को अमलाई से सीधी, शिवपाल मरकाम को जयसिंहनगर से पपौंध, राजेन्द्र मिश्रा पुलिस लाइन से खैरहा थाना प्रभारी बनाया गया है। एसआई विजय सिंह को केशवाही से देवलोंद, पुलिस लाइन से सुभाष दुबे को सोहागपुर प्रभारी बनाया है। एसआई पुष्पेन्द्र मिश्रा पपौंध से अमलाई, विजय सिंह पाटले अमलाई से केशवाही चौकी, योगेन्द्र सिंह परिहार को अमलाई से धनपुरी, शिवनारायण मिश्रा को खैरहा से पपौंध, अभिमन्यु द्विवेदी को देवलोंद से जयसिंहनगर, विकास सिंह को सोहागपुर से गोहपारू थाना प्रभारी बनाया है। इसी तरह एसआई प्रियंका बघेल को सोहागपुर से वन स्टॉप सेंटर, सरला मिश्रा को जिविशा से यातायात थाना, मुन्ना अहिरवार और संजीव उइके को पुलिस लाइन से कोतवाली भेजा गया है।


शिकायत के बाद उइके लाइन अटैच
गिरवर सिंह उइके को थाना सीधी से लाइन अटैच किया गया है। हाल ही में एक परिवार ने एसपी से इनकी की शिकायत भी की थी। उधर पूर्व में डिंडौरी के सिंधौली काण्ड में गिरवर उइके जांच के घेरे में हैं। दो माह पहले सीआईडी की टीम ने डिंडौरी सिंधौली काण्ड में पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया था।


दो माह के भीतर तीन थाने बदले
केशवाही में पदस्थ योगेन्द्र सिंह को दो माह में तीन बार बदला है। 10 अगस्त को केशवाही से गोहपारू, २२ अगस्त को गोहपारू से अमलाई और अब २३ सिंतबर को अमलाई से धनपुरी भेजा गया है।


43 दिन में बदले जयसिंहनगर टीआई
पुलिस लाइन शहडोल से शिवलाल मरकाम को 10 अगस्त को जयसिंहनगर के लिए स्थानांतरित किया था। अब जयसिंहनगर से २३ सितंबर को हटाते हुए पपौंध थाना प्रभारी बनाया है।


डेढ़ माह में बदल गए अमलाई टीआई
तीन माह पूर्व ब्यौहारी में पदस्थ कलीराम सिंह को अमलाई के लिए स्थानांतरित किया गया था। अब अमलाई के बाद २३ सितंबर को सीधी थाने के लिए स्थानांतरित कर दिया गया है।


डेढ़ माह में दो बार तबादला
पुलिस लाइन में पदस्थ आरक्षक अरविंद पयासी को डेढ़ माह पहले सोहागपुर थाने के लिए पदस्थ किया था। अब सोहागपुर से जैतपुर के लिए स्थानांतरित किया गया है।


43 दिन में सोहागपुर में फेरबदल
सोहागपुर थाने में 10 अगस्त को प्रभारी चिन्मय मिश्रा को केशवाही भेजते हुए एसआई विकास सिंह को पदस्थ किया गया था। अब एसआई विकास सिंह को गोहपारू के लिए स्थानांतरित किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो