अब बीएसएनएल कार्यालयों में भी बनेंगे आधार कार्ड

By: Brijesh Chandra Sirmour

Published On:
Jun, 20 2019 07:15 AM IST

  • कर्मचारियों को दी जाएगी ट्रेनिंग

शहडोल. भारतीय दूरसंचार निगम लिमिटेड बीएसएनएल ग्राहक सेवा केन्द्रों में जल्द ही आधार कार्ड बनाने की सुविधा उपलब्ध कराने जा रहा है। इसके लिए कर्मचारियों को ट्रेनिंग भी दी जाएगी। विभागीय सूत्रों के अनुसार इस माह के अंत तक सुविधा शुरू हो सकती है। इस प्रकार अभी तक दूरसंचार सेवाओं में नए-नए प्लान लाने वाला बीएसएनएल उपभोक्ताओं के लिए नई सुविधा के तहत बीएसएनएल अब आधार कार्ड भी बनाएगा। इससे आधार कार्ड बनवाने के लिए उपभोक्ताओं को बैंकों व अन्य केन्द्रों में भटकने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके लिए नए कस्टमर सेंटर भी खोलने की तैयारी है। अधिकारियों के अनुसार इसमें फीस लेने सहित सारी प्रक्रिया वही होगी, जो बैंकों में होती है, कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा। नया बनाने के साथ पुराने आधार कार्ड में सुधार कराने का भी काम होगा। बीएसएनएल में सुविधा शुरू होते ही उपभोक्ताओं को बैंकों व च्वाइस सेंटर्स के भरोसे नहीं रहना पड़ेगा।
इनका कहना है
शहडोल, अनूपपुर, उमरिया, कोतमा और धनपुरी के सीएससी में आधार कार्ड बनाने का सेन्टर खोलने के लिए 31 मई को संभागीय मुख्यालय के बीएसएनएल कार्यालय में उपकरण आ चुके हैं। अब आगामी आदेश का इंतजार है। इसके अलावा बीएसएनएल मोबाइल सेवाओं में भी विस्तार करते हुए अच्छा नेटवर्क व तकनीक देने की कोशिश में लगा हुआ है, ताकि ग्राहकों को कोई परेशानी न हो।
नरेन्द्र कुमार सल्लाम
सहायक मंडल अभियंता, दूरसंचार विभाग, शहडोल

Published On:
Jun, 20 2019 07:15 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।