scriptलेडीज के बीच ट्रेंड कर रहे बांस से बने पर्स | Bamboo Purses Trending Between Ladies | Patrika News

लेडीज के बीच ट्रेंड कर रहे बांस से बने पर्स

locationशाहडोलPublished: Nov 03, 2017 12:08:32 pm

Submitted by:

Shahdol online

हैंडीक्राफ्ट और जूट से बने सामानों की बढ़ रही डिमांड…

Bamboo Purses Trending Between Ladies

Bamboo Purses Trending Between Ladies

शहडोल- बदलते वक्त के साथ अब सबकुछ बदल रहा है। हर जगह नई तकनीक का कमाल देखने को मिल रहा है। तो लोगों की पसंद में भी बदलाव देखने को मिल रहा है। और लोग भी खरीददारी करते वक्त नए-नए आइटम या यूं कहें की कुछ नए की खोज में रहते हैं। लेडीज पर्स में भी लोगों के पास कई ऑप्शन हैं। तरह-तरह के डिजाइन और सस्ते से लेकर महंगे पर्स तक मार्केट में हैं। आज मार्केट में कम रेंज में अच्छे से अच्छा लेडीज पर्स मिल जा रहा है। लेकिन इन सबके बाद भी अब अंचल की गल्र्स और महिलाओं में हैंडीक्राफ्ट पर्स ट्रेंड कर रहा है।
सबसे हटकर दिखता है
इसके लिए हमने शहर की कुछ ऐसे लड़कियों और महिलाओं से बात की जो अलग-अलग डिजाइन के पर्स रखने के लिए क्रेजी रहती हैं। और उनका भी यही कहना था। की वैसे तो मार्केट में कई डिजाइन और कई च्वाइस अवलेबल हैं। लेकिन कहते हैं ना की आपके पास जो सामान हो वो कुछ अलग होना चाहिए। और हैंडिक्राफ्ट बैग हर जगह कुछ अलग का अहसास कराता है। खासकर बांस से कलाकारी कर अलग-अलग डिजाइन के बनाए गए ये पर्स शानदार होते हैं। दिखने में लुक वाइस कहें या फिर साथ में लेकर चलने की। इन पर्स की बात ही अलग होती है। और इसीलिए इस तरह के पर्स को लोग ज्यादा पसंद कर रहे हैं। बांस से तैयार किए गए ये पर्स नेचुरल का अहसास कराते हैं। भले ही ये पर्स मार्केट में मिल रहे तरह-तरह के पर्स से थोड़ी कॉस्टली होते हैं। लेकिन होते शानदार हैं।
हैंडीक्राफ्ट पर्स के लिए क्रेजी हैं लेडीज
इसके लिए हमने पिछले कुछ दिन से लगातार एक स्टॉल लगाकर हैंडीक्राफ्ट के पर्स बेच रहे प्रणय कुमार से बात की। प्रणय असम से यहां हैंडिक्राफ्ट और जूट से बने सामान बेचने आए हैं। प्रणय पहले अपने ग्रुप के साथ आए थे। अपने ग्रुप में ये हैंडीक्राफ्ट और जूट के सामान बेचने आए थे।
हैंडीक्राफ्ट में बांस से बने लेडीज पर्स, चटाई और जूट से बने झोला और पर्स के अलावा भी कई सामान बेच रहे हैं। लेकिन इनके दुकान की स्पेशिलिटी बांस से बने लेडीज पर्स और जूट के पर्स की है। और उनका भी यही कहना है हैंडीक्राफ्ट के पर्स को यहां की गल्र्स और महिलाएं खूब पसंद कर रही हैं। और इसीलिए वो यहां अलग से रुककर हैंडीक्राफ्ट के सामान बेच रहे हैं। उनका पूरा ग्रुप दूसरे शहर में पहले ही जा चुका है। प्रणय बताते हैं कि वैसे तो इस बार वो पहली बार ही आए हैं। इसलिए कुछ कम डिजाइन लेकर आए हैं। लेकिन जिस तरह का रिस्पॉन्स उन्हें हैंडीक्राफ्ट के लेडीज पर्स के लिए यहां के ग्राहकों से मिला है। वो कुछ महीने बाद कई और डिजाइन लेकर आएंगे।
प्रणय ने बताया की ये पर्स उनके घर में बनाया जाता है। और करीब 150 तरह की डिजाइन के पर्स वो तैयार करते हैं। और इसे देश के अलग-अलग हिस्सों में साल भर बेचते हैं। जहां उन्हें शहडोल की गल्र्स और महिलाओं में हैंडिक्राफ्ट के सामानों के प्रति एक अलग ही इंट्रेस्ट देखने को मिला।

ट्रेंडिंग वीडियो