script

पानी के लिए सड़क पर उतरे वार्ड के बाशिंदे, किया प्रदर्शन

locationसिवनीPublished: May 03, 2018 11:52:19 am

Submitted by:

mahendra baghel

कोतवाली पुलिस ने समझाइश देकर समाप्त कराया जाम

Ward off the road for water
सिवनी. पानी के लिए लोग सड़क पर उतरने लगे हैं। शहर से लगे ग्राम के लोग मंगलवार को सड़क पर उतरे तो बुधवार को नगर पालिका के तिलक वार्ड के सैकड़ों बाशिंदे सुबह सात बजे सड़क पर उतरकर पानी की मांग करने लगे। बाशिंदों की माने तो उनके मोहल्ले में करीब सप्ताहभर से पानी नहीं आ रहा है। वे लोग दूसरे जगह से पानी लाकर प्यास बुझाने के साथ दैनिक क्रियाओं के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। उधर सुबह में उनके प्रदर्शन की जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे कोतवाली निरीक्षक अमित विलास दाणी ने समझाइश के बाद जाम समाप्त कराया। इस दौरान उन्होंने बाशिंदों से कहा कि सड़क जाम कर दूसरे को परेशान करने से समस्या का समाधान नहीं होगा।
आक्रोशित बांशिंदों ने पुलिस के प्रति नाराजगी जताई। कहा कि पानी की समस्या को लेकर हमलोगों ने नगर पालिका व पार्षद से कई बार शिकायत किया, लेकिन किसी ने हमारी समस्या की ओर ध्यान नहीं दिया। जब हमलोग सड़क पर उतरे तो पुलिस ने हमलोगों का प्रदर्शन बंद करा दिया। आरोप लगाया कि इस दौरान पुलिस ने हमलोगों के बाल्टी औ डिब्बे भी फेंक दिए। प्रदर्शन करने वाली शानाबाई यादव, निशा सिंह, अंजली, शमीमा खान, मुमताज, रवि आदि ने बताया कि करीब छह दिनों से एक बूंद पानी भी नहीं आ रहा है। उसके पूर्व हमारे यहां जिस पाइपलाइन से पानी की सप्लाई होती है उससे केवल १० मिनट पानी मिलता था। बिजली चली जाने के बाद वो भी नहीं मिल पाता था। कहा कि हमारे मोहल्ले में झाड़ू लगाने वाले भी प्रतिदिन नहीं आते हैं। नगर पालिका हमलोगों के साथ दोयम दर्जे का व्यवहार कर रही है। उनके प्रदर्शन की जानकारी के बाद प्रभारी सीएमओ आरके नामदेव ने मोबाइल पर टैंकर से पानी पहुंचाने की बात कही है। उधर मोहल्लेवासियों ने चेतावनी दी है कि उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे लोग नगर पालिका कार्यालय पहुंचकर पानी के लिए प्रदर्शन करेंगे।
५० से ६० रुपए किया टैक्स फिर भी नहीं मिल रहा पानी
मोहल्लेवासियों ने बताया कि नगर पालिका ने पानी का टैक्स ५० रुपए से बढ़ाकर ६० रुपए कर दिया है। एक दिन लेट होने पर १३ रुपए विलम्ब शुल्क लेती है। इसके बावजूद नियमित पानी नहीं दिया जाना समझ के परें है। इसके पहले नगर पालिका क्षेत्र के बारापत्थर में पानी की समस्या जगजाहीर हो चुकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो