scriptउप संचालक कृषि विभाग व सीएमएचओ को कारण बताओ नोटिस | Show cause notice to Deputy Director Agriculture Department and CMHO. | Patrika News
सिवनी

उप संचालक कृषि विभाग व सीएमएचओ को कारण बताओ नोटिस

एमडीएम शाखा प्रभारी व परियोजना प्रबंधक के कटेंगे वेतन, सीएम हेल्पलाइन में लापरवाही व बिना सूचना अनुपस्थित रहना पड़ा महंगा, समय सीमा की बैठक में कलेक्टर की कार्रवाई

सिवनीJul 15, 2019 / 09:58 pm

akhilesh thakur

Show cause notice to Deputy Director Agriculture Department and CMHO.

उप संचालक कृषि विभाग व सीएमएचओ को कारण बताओ नोटिस

सिवनी. सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों को गंभीरता से नहीं लेना चार लोगों को महंगा पड़ गया। उप संचालक कृषि विभाग व सीएमएचओ को कलेक्टर प्रवीण सिंह ने कारण बताओ नोटिस जारी करने के आदेश दिए। जिला पंचायत एमडीएम शाखा प्रभारी यशवंत टांडेकर का सात दिवस का वेतन काटने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने यह निर्देश कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में दिए।
कलेक्टर सिंह ने बैठक में बिना पूर्व अनुमति के अनुपस्थित परियोजना प्रबंधक अजीविका मिशन आरती चोपड़ा का एक दिवस का वेतन काटे जाने के लिए निर्देशित किया है। कलेक्टर की इस कार्रवाई के बाद हड़कंप मच गया है। कलेक्टर ने बैठक में समय-सीमा में दर्ज प्रकरणों, सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के साथ वरिष्ठ कार्यालय से प्राप्त आवेदनों में की गई कार्रवाई की समीक्षा की। स्वरोजगार योजनाओं की समीक्षा करते हुए उन्होंने योजनावार विभागवार समीक्षाएं कर प्रकरण की स्वीकृति उपरांत राशि वितरण नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त की। सभी संबंधित विभाग प्रमुखों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के साथ विभागों से समन्वय कर कार्य न करवा पाने पर जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र महाप्रबंधक एवं प्रबंधक का वेतन रोकने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी स्वरोजगारमूलक विभागों को निर्धारित लक्ष्य से अधिक प्रकरण बैकों में प्रस्तुत करने तथा बैकों से लगातार संपर्क कर अगस्त माह में ही शत प्रतिशत वितरण हेतु निर्देशित किया।
आठ पटवारियों के कटे सात-सात दिन के वेतन
सिवनी. कलेक्टर प्रवीण सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को राजस्व अधिकारियों की बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में हुई। इसमें सभी अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व), सभी तहसीलदार एवं नायब तहसीलदारों की उपस्थिति रही।
बैठक में कलेक्टर सिंह ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजनान्तर्गत पात्र किसानों की पोर्टल में प्रविष्टि की तहसीलवार समीक्षा कर अपेक्षाकृत प्रगति न होने पर केवलारी तहसील में सबसे कम प्रगति वाले पटवारी रवीद्र कुमार उईके एवं संतोष सोनी। घंसौर तहसील के नानकराम धामघाए एवं पन्नालाल धुर्वे तथा सिवनी तहसील के पुरषोत्तम शिव एवं धीरज उईके, लखनादौन तहसील के पटवारी अभिषेक चौबे एवं नीरज त्रिवेदी के 7-7 दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए। इसके साथ ही तहसीलदार सिवनी, केवलारी, लखनादौन एवं घंसौर को कारण बताओ नोटिस जारी किया। उन्होंने सभी तहसीलदारों को पात्र किसानों की पोर्टल में सर्वप्राथमिकता से प्रविष्टि कराने तथा इस कार्य पर लापरवाही बरतने वाले पर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है। कलेक्टर सिंह द्वारा राजस्व न्यायालय में लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए आगामी 15 अगस्त तक लंबित प्रकरणों के तीव्रता से निराकरण के लिए निर्देशित किया। उन्होंने सभी राजस्व अधिकारियों को अभियान चलाकर सीमांकन प्रकरणों के निपटारे एवं लक्षित राजस्व वसूलियों की वसूल करने के निर्देश दिए।

Home / Seoni / उप संचालक कृषि विभाग व सीएमएचओ को कारण बताओ नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो