scriptपीडि़तों से मुस्कुराकर पेश आएगी सिवनी पुलिस : एसपी | police news seoni | Patrika News

पीडि़तों से मुस्कुराकर पेश आएगी सिवनी पुलिस : एसपी

locationसिवनीPublished: Nov 04, 2018 09:27:59 pm

Submitted by:

akhilesh thakur

पुलिस अधीक्षक ने अधीनस्थों को दिए निर्देश पीडि़तों से करें मधुर व्यवहार, नवागत पुलिस अधीक्षक ने लगाई अधीनस्थों की क्लास

human angel

up police

सिवनी. नवागत पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार ने रविवार को पुलिस कंट्रोल रूम में अधीनस्थों की क्लास लगाई। उन्होंने सभी थानेदारों को निर्देश दिया कि थाने में आने वाले पीडि़तों से मधुर व्यवहार किया जाए। यदि किसी पीडि़त पर पुलिस ने रौब गाठा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने थाने में शिकायत करने वालों की वीडियोग्राफी कराए जाने का निर्देश दिया।
थानेदारों के साथ पहली बैठक में उन्होंने सबसे उनका परिचय लिया और थाना क्षेत्र की स्थिति के बारे में विस्तृत चर्चा किया। कहा कि चुनाव में किसी भी सूरत में अपराधियों पर नकेल कसना है। चुनाव में किसी प्रकार का व्यवधान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके बाद आयोजित प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा कि पुलिस आम जनता के बीच जाएगी और उनकी समस्याओं को सुनेगी। उन्होंने कहा कि थाने में आने वाले पीडि़तों से पुलिस मुस्कुराकर पेश आएगी। उ न्होंने कहा कि मेरी पहली प्राथमिकता जिले में बेहतर कानून व्यवस्था स्थापित करने के साथ ही अपराध पर नकेल कसना है।
नए एसपी के लिए चुनौती
सिवनी. जिले में करीब तीन माह के अंदर चोरी की घटनाओं में तेजी से इजाफा हुआ है। बरघाट थाना क्षेत्र के ग्राम धारनाकला स्थित बैंक में हुर्ई चोरी का खुलासा नहीं हुआ है। इस घटना के पखवारेभर के अंदर उक्त थाना क्षेत्र के आष्टा ग्राम स्थित बैंक में चोरी का असफल प्रयास हुआ। दोनों घटनाओं के सीसीटीवी फुटेज पुलिस को मिले, लेकिन हाथ खाली है। जिले में जुआ, सट्टा तस्करी बड़े पैमाने पर हो रही है। इस पर रोक लगाना एसपी के लिए बड़ी चुनौती होगी। गैर राज्य व गैर जिले के अपराधी सिवनी में सक्रिय है। विगत दिनों भाजपा जिलाध्यक्ष के पेट्रोलपंप में लूट व कोतवाली पुलिस द्वारा वाहन चोरी के मामले में पकड़े गए आरोपियों से इसका खुलासा हो चुका है। लूट के मामले में नागपुर और चोरी में नरसिंहपुर व जबलपुर के आरोपी पकड़े गए थे। ऐसे में गैर राज्य व गैर जिले के अपराधियों पर कैसे अंकुश लगाया जाए। यह बड़ी चुनौती है। मुख्य मार्ग स्थित थानों पर तैनात पुलिसकर्मी रात्रि में गश्त के बजाए मुख्यालय स्थित आवास में आराम फरमाते हैं। चोरी की बढ़ी घटनाओं के बाद विगत दिनों पुलिस अधिकारियों की जांच में यह मामला सामने आया था। हालही में बदले गए तीन थानों के टीआई से उन थानों में पूर्व में तैनात रहे एसआई थाना प्रभारी से उनके संबंध अ च्छे नहीं है। इससे आए दिन स्थिति बिगड़ रही है। इस मामले में विगत दिनों तत्कालीन एसपी विवकेराज सिंह ने एक थाने पर तैनात वर्तमान व पूर्व टीआई को तलब कर समझाइश भी दिया है। एसपी के लिए ऐसे लोगों के बीच सामंजस्य बिठाना बड़ी चुनौती होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो