scriptपुलिस की सक्रियता से चार घंटे में मिला बच्चा | Police found four hours of kidnapping | Patrika News

पुलिस की सक्रियता से चार घंटे में मिला बच्चा

locationसिवनीPublished: Jun 26, 2019 11:31:44 am

Submitted by:

mantosh singh

चॉकलेट लेने निकला और घर वापस नहीं आया

In police checkpoints, rod in name of weapon, bike as a vehicle

In police checkpoints, rod in name of weapon, bike as a vehicle

सिवनी. अक्सर परिजनों की अनदेखी के कारण कई बार बच्चे गुम हो जाते हैं। जिससे परिजन और पुलिस को भी परेशान होना पड़ता है। मंगलवार को छपारा फरेस कॉलोनी निवासी मंजू चंद्रवंशी का चार साल का बेटा सुबह घर से चॉकलेट लेने निकला और घर वापस नहीं आया। जिससे परिजन परेशान होकर मोहल्ले और आसपास तलाश करने लगे। इसके बाद भी नहीं मिला तो पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलने के बाद तत्काल छपारा थाना प्रभारी राजन उइके ने सक्रियता दिखाते हुए तलाशने के लिए पुलिस में आसपास की दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालना शुरू किया। जिसमें पता चला कि बालक संजय कॉलोनी की ओर गया है। जिससे तलाशते हुए पहुंचे तो संजय कॉलोनी चौराहे में एक दुकान के पास मिल गया। जिसके बाद पुलिस ने बालक को परिजनों को सौंप दिया। छपारा थाना प्रभारी ने हिदायत दी कि छोटे बच्चों को टॉफी या अन्य कामों के लिए अकेले ना जाने दें। परिजनों को कहा कि छोटे बच्चों पर नजर रखें। अनजान व्यक्ति से बच्चों को कुछ खाने पीने ना दे। और बच्चों को अकेला ना छोड़ें। बच्चे के मिल जाने के बाद परिजनों ने पुलिस की सक्रियता की प्रशंसा की है।
करंट से युवक मृत
छपारा. थाना क्षेत्र में सोमवार रात्रि टैंकर से पानी भरते समय एक युवक की करंट की चपेट में आ जाने से मौत हो गई। छपारा के कोरी वार्ड स्थित गुलाम रब्बानी शाह के पुत्र कासिम शाह उम्र 18 साल जो घर में बुलाए टैंकर से टुल्लू पंप मोटर से पानी भर रहा था। इसके करंट की चपेट में आ जाने से मौत हो गई। करंट लगने के बाद कासिम को 108 एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छपारा ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना से परिवार में मातम छा गया। पुलिस नेे मर्ग कायम कर जांच में लिया है।
ग्राम पंचायत छपारा क्षेत्र में आए दिन पेयजल समस्या को लेकर लोगों को दूर दराज से पानी लाते हुए आसानी से देखे जा सकते हैं। इतना ही नहीं कुछ लोग अपने घरों में पानी के लिए टैंकर तक बुलवा रहे हैं। टैंकर के द्वारा बुलाए पानी घरों में भरने कड़ी मशक्त करनी पड़ती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो