सीएम हेल्पलाइन को बताया चल रही प्रक्रिया, शाखा में नहीं रिकॉर्ड, जानिए क्या है मामला

By: Akhilesh Kumar

Updated On:
25 Aug 2019, 06:39:22 PM IST

  • 24 अप्रैल 2018 को शाखा में जमा किया था चेक, 18 जून 2018 को सीएम हेल्पलाइन में शिकायत, अब तक नहीं हुआ समाधान

सिवनी. पंजाब नेशनल बैंक कलबोड़ी शाखा ने कमाल कर दिया है। इस शाखा में करीब एक साल पार हो जाने के बाद खाताधारक के खाते में चेक की राशि का भुगतान नहीं हो पाया है। बैंक शाखा ने सीएम हेल्पलाइन की शिकायत के जवाब में कहा कि चेक कलेक्शन के लिए गया हैं। आते ही राशि खाताधारक के खाते में समायोजित कर दिया जाएगा। लेकिन अभी तक खाते में राशि नहीं आईं। शाखा से खाताधारक को संतोषजनक जवाब भी नहीं मिल रहा है।

 


कुरई विकासखंड के ग्वारी ग्राम निवासी कुबेर पाल सिंह का खाता संख्या 2685000100083269 पंजाब नेशनल बैंक कलबोड़ी में हैं। उन्होंने 24 अप्रैल 2018 को 30 हजार रुपए केयूनियन बैंक सिवनी का चेक अपने खाते में भुगतान के लिए शाखा में जमा किया। राशि खाते में पहुंची की नहीं इसकी जानकारी के लिए कुछ दिनों के बाद से चक्कर लगाना शुरू कर दिया। लेकिन अब तक उसके चेक की राशि खाते में नहीं पहुंच पाई है।

 

 

आठ जून 2018 को इसकी शिकायत उसने सीएम हेल्पलाइन में की। पहली बार एल-1 से एल-4 अधिकारी तक शिकायत गई, लेकिन किसी ने जवाब नहीं दिया। 21 जनवरी 2019 को पुन: सीएम हेल्पलाइन ने एल-1 अधिकारी को शिकायत के समाधान के लिए भेजा। एल-1 अधिकारी का जवाब नहीं मिलने पर तीन मार्च 2019 को एल-2 अधिकारी को दिया। निर्धारित अवधि में समाधान नहीं होने पर 15 मार्च को एल-3 अधिकारी के पास शिकायत पहुंची। पांच अप्रैल 2019 को शिकायत पुन: एल-4 अधिकारी के पास पहुंच गई। एल-4 अधिकारी ने 11 अप्रैल को शिकायत के जवाब में कहा कि इस मामले में पीएनबी शाखा कलबोड़ी द्वारा बताया गया कि चेक को कलेक्शन के लिए भेजा गया है। कलेक्शन के बाद राशि खाताधारक के खाते में समायोजित कर दी जाएगी। एल-4 अधिकारी के इस जवाब के बाद से अब तक खाताधारक की राशि उसके खाता संख्या में नहीं पहुंच पाई है। अब सवाल यह है कि बैंक में जमा किया गया उसके चेक की राशि किसके खाते में गई? यदि चेक का भुगतान नहीं हुआ तो वह कहां है? उधर इस मामले में उक्त शाखा की सहायक प्रबंधक स्वाति भगत का कहना है कि बैंक में चेक का कोई रिकॉर्ड नहीं है।

Updated On:
25 Aug 2019, 06:39:22 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।