scriptहर्षोल्लास से मनाई गई कृष्ण जन्माष्टमी | Krishna Janmashtami celebrated with joy | Patrika News

हर्षोल्लास से मनाई गई कृष्ण जन्माष्टमी

locationसिवनीPublished: Aug 25, 2019 12:11:21 pm

Submitted by:

santosh dubey

बच्चों को दिए गए पुरस्कार

हर्षोल्लास से मनाई गई कृष्ण जन्माष्टमी

हर्षोल्लास से मनाई गई कृष्ण जन्माष्टमी

बंडोल. जिले के सरस्वती शिशु मंदिर बंडोल में कृष्णजन्माष्टमी बड़े ही हर्षोल्लास से मनाई गई जिसमें छात्र-छात्राओं ने राधा और कृष्ण की वेशभूषा में मनमोहक झांकी प्रस्तुत की। सरस्वती शिशु मंदिर द्वारा राधाकृष्ण भगवान कृष्ण की पूजा अर्चना की गई और साथ ही ग्रामीण महिलाओं के द्वारा एवं स्कूल की दीदी आचार्यों के द्वारा झांकियों में राधा कृष्ण के रूप में सजे बच्चों की आरती कर तिलक वंदन किया गया। उसके बाद प्रसाद वितरण कर कर सभी छोटे बच्चों को दूध दही का सेवन करवाया गया।
कार्यक्रम को नई गति प्रदान करते हुए छात्र-छात्राओं द्वारा संस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की गई और बच्चों को प्रथम द्वितीय का पुरुस्कार दिया गया। विद्यालय के प्रधानाचार्य ने कार्यक्रम का समापन किया गया। इस मौके पर विद्यालय परिवार ग्राम भारती जिला सचिव मोहन सिंह बघेल, महेश प्रसाद साहू, तीरथ प्रसाद उपाध्याय, रंजन सिंह बघेल, चुरामन बहेश्वर, प्रताप सिंह परते, आदित्य बरमेया, मोहित आदि मौजूद थे।
विजय चौक में मनाया कृष्ण जन्मोत्सव
विजय चौक बरघाट में भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव मनाया गया। जिसमें भगवान श्रीकृष्ण की प्रतिमा विराजित की गई और भगवान से बरघाट नगर के लिए सुख समृद्धि की प्रार्थना की गई। यह उत्सव दो दिवस का मनाया जाएगा। रविवार सुबह सात बजे हवन का कार्यक्रम के बाद दोपहर 12 बजे प्रतिमा नगर भ्रमण के लिए जाएगी जो कि भगवान राम के मंदिर तक और इसके बाद वार्ड क्रमांक नौ में स्थित तालाब में विसर्जित होगी। समिति के पदाधिकारियों ने कहा कि अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर धर्मलाभ लेवें। कार्यक्रम को सफल बनाने में सुमित वंशकार के साथ सभी सहयोगी साथियों का विशेष महत्व रहा।
मूर्ति स्थापित कर मनाई जन्माष्टमी
नगर के वार्ड नं चार में सब्जी मंडी बरघाट के समीप भगवान श्रीकृष्ण एवं राधा की भव्य मनमोहक मूर्ति की स्थापना की गई है। रात्रि में पूजा अर्चना कर छप्पन भोग का प्रसाद चढ़ाया गया और भजन कीर्तन किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो