scriptशरीर लेकर जा रहा हूं, दिल विद्यालय में ही रहेगा | education news seoni | Patrika News

शरीर लेकर जा रहा हूं, दिल विद्यालय में ही रहेगा

locationसिवनीPublished: Feb 03, 2019 03:59:27 pm

Submitted by:

akhilesh thakur

धारना माध्यमिक शाला के प्राचार्य शशिकांत नेमा सेवानिवृत्त

teacher retirement

शरीर लेकर जा रहा हूं, दिल विद्यालय में ही रहेगा

सिवनी. शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धारनाकला के प्राचार्य शशिकांत नेमा 40 वर्षों के कार्यकाल के उपरांत ३१ जनवरी को सेवानिवृत्त हो गए। विद्यालय परिवार के तत्वावधान में विदाई समारोह का आयोजन कर उनको विदाई दी गई। इस आयोजन में नेमा सपरिवार पहुंचे तो विद्यार्थियों ने पंक्ति में खड़े होकर करतल ध्वनि से उनका स्वागत किया। उन पर पुष्प वर्षा की गई।
सेवानिवृत्त शिक्षक नेमा ने सरस्वती पूजन के साथ विदाई समारोह का शुभारंभ किया। विद्यालय परिवार की ओर से सुषमा सोनी ने विदाई गीत प्रस्तुत किया। अध्यापक मुकेश कारे, श्वेता राजपूत ने भी गीतों के माध्यम से विदाई दी। मुकेश राहंगड़ाले व संध्या मेश्राम द्वारा कविता के माध्यम से अपने भाव प्रस्तुत किए गए।
संचालन कर रहे संदीप मिश्रा ने प्राचार्य के विद्यालय से जुड़ाव को कविता के रूप में प्रस्तुत किया। ग्राम के समाजसेवी सुरेश नागराज ने नेमा के कार्यकाल को अद्भुत अविस्मरणीय बताया। ज्ञानसिंग बोपचे एव रंजीता बोपचे ने शाल श्रीफल से सम्मानित किया। सरपंच मनोज राहंगड़ाले ने कहा कि सेवानिवृत्त हो रहे प्राचार्य के प्रयास से विद्यालय का नाम राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचा हैं।
प्राचार्य नेमा ने कहा कि मेरे 40 वर्षों की शासकीय सेवा में धारना में बिताए गए 3 वर्ष 6 माह मील के पत्थर साबित हुए हैं। मेरा शरीर धारना विद्यालय से जा रहा है। लेकिन मेरा दिल विद्यालय से ही जुड़ा रहेगा। उविद्यालय परिवार की ओर से भी उनको शाल श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह एवं ट्राली बैग, भागवत गीता और परिजनों को स्मृति चिन्ह भेंट किए गए। विद्यालय परिवार ने उनके निवास सिवनी तक उनको पहुंचाया। माध्यमिक शाला के प्रधान पाठक आरएस भगत, सुनील बिसेन आदि उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो