scriptधूमा की रेत, सिवनी में हो रही खाली | Blasting in the sand seoni is getting empty | Patrika News

धूमा की रेत, सिवनी में हो रही खाली

locationसिवनीPublished: Dec 20, 2017 12:06:17 pm

Submitted by:

mahendra baghel

छिंदवाड़ा के डम्पर में बालाघाट से परिवहन – तहसीलदार की कार्रवाई में सामने आया मामला

seoni is getting empty
सिवनी. जिलेभर में रेत का गोरखधंधा बड़े पैमाने पर चल रहा है। रेत के अवैध कारोबार से जुड़े लोग ईटीपी कहीं औैर का बनवा रहे और खाली कहीं और कर रहे हैं। वे रेत का परिवहन ओवरलोड कर रहे हैं। शहर से लगे जनता नगर में मंगलवार को तहसीलदार प्रभात मिश्रा की कार्रवाई में ऐसा एक मामला सामने आया है।
तहसीलदार मिश्रा कलेक्टर गोपालचंद डाड के बोरदई टेकड़ी के निरीक्षण के दौरान उनके साथ रहे। बोरदई से लौटते समय उनको जनता नगर के पास रेत से भरा एक डम्पर खाली होते दिखा। उन्होंने जब मौके पर पहुंचकर उसकी पड़ताल की तो डम्पर के पास धूमा का ईटीपी मिला। डम्पर ओवरलोड था। डम्पर को वहां लेकर चुटका कान्हीवाड़ा निवासी चालक शरीफ खान पहुंचा था। उसने पूछताछ में बताया कि डम्पर छिंदवाड़ा निवासी राशिद खान का है। बालाघाट से रेत लेकर आ रहा है। तहसीलदार ने बताया कि चालक ने ओवरलोड रेत को उक्त स्थान पर खाली करने की बात स्वीकार की है। डम्पर को जब्त करने के साथ संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की गई है। करीब पखवाड़ेभर पूर्व बंडोल में तहसीलदार मिश्रा ने गिट्टी से भरे ओवरलोड डम्पर पर कार्रवाई की थी। सप्ताहभर के अंदर पलारी पुलिस ने तीन डम्परों पर ओवरलोड की कार्र्रवाई की है। इससे यह साबित हो रहा है कि जिलेभर में रेत व गिट्टी का ओवरलोड परिवहन हो रहा है।
जब मौके पर पहुंचकर उसकी पड़ताल की तो डम्पर के पास धूमा का ईटीपी मिला। डम्पर ओवरलोड था। डम्पर को वहां लेकर चुटका कान्हीवाड़ा निवासी चालक शरीफ खान पहुंचा था। उसने पूछताछ में बताया कि डम्पर छिंदवाड़ा निवासी राशिद खान का है। बालाघाट से रेत लेकर आ रहा है। तहसीलदार ने बताया कि चालक ने ओवरलोड रेत को उक्त स्थान पर खाली करने की बात स्वीकार की है। छिंदवाड़ा के डम्पर में बालाघाट से परिवहन – तहसीलदार की कार्रवाई में सामने आया मामला
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो