scriptRudraksh Mahotsav MP : खराब से खराब समय भी होगा खत्म, बस शिवलिंग पर कर लें ये 1 चमत्कारी उपाय | Rudraksh Mahotsav MP : Do these 1 miraculous remedies on Shivlinga | Patrika News
सीहोर

Rudraksh Mahotsav MP : खराब से खराब समय भी होगा खत्म, बस शिवलिंग पर कर लें ये 1 चमत्कारी उपाय

Rudraksh Mahotsav MP : गर्मी के बावजूद कुबेरेश्वर धाम पर पं. प्रदीप मिश्रा की कथा को सुनने के लिए आए पहुंचे 5 लाख श्रद्धालु

सीहोरMar 11, 2024 / 10:56 am

Ashtha Awasthi

Rudraksh Mahotsav MP

Rudraksh Mahotsav MP

Rudraksh Mahotsav MP : किसी के सिर से भीषण गर्मी के कारण टपकता हुआ पसीना तो कोई साड़ी, दुपट्टे के सहारे बैठा… फिर भी आस्था ऐसी कि भगवान की कथा के आगे सारे कष्टों को भक्त भूल गए। चितावलिया हेमा स्थित कुबेरेश्वर धाम (Kubereshwar Dham) पर चल रहे रूद्राक्ष महोत्सव (Rudraksh Mahotsav MP) व शिवमहापुरण कथा (Pandit Pradeep Mishra) में कुछ ऐसा ही नजारा हर दिन दिख रहा है। देशभर से श्रद्धालुओं के आने का क्रम लगातार जारी है। रविवार को अवकाश का दिन होने से सबसे ज्यादा करीब पांच लाख से अधिक श्रद्धालु पहुंचे। इससे हाईवे पर भी वाहनों की लाइन देखने को मिली।

भीड़ के कारण पंडाल फुल होने से श्रद्धालुओं ने बाहर खुले परिसर में जिसको जहां जगह मिली वही बैठकर कथा का श्रवण किया। श्रद्धालुओं ने बताया कि भगवान भोलेनाथ की कथा सुनने के लिए हर तकलीफ सह लेंगे। बाबा ने ही इतनी दूर से यहां बुलाया है तो कथा पूरी सुनकर ही वापस लौटेंगे।

 

Pandit Pradeep Mishra Kath

 

जिला प्रशासन, विठलेश सेवा समिति, ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के लोगों ने कई जगहों पर भंडारे का आयोजन किया है। विठलेश सेवा समिति की माने तो अब तक लाखों लोगों ने प्रसादी ग्रहण की है। श्रद्धालुओं के लिए भोजन, पानी सहित अन्य सारी सुविधा की गई है। सीहोर के लोग भी श्रद्धालुओं की सेवा कर रहे हैं। समिति के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि रुद्राक्ष महोत्सव में दूर दराज से श्रद्धालु आ रहे हैं। सुबह रूद्राक्ष अभिषेक, दोपहर में कथा और रात में धार्मिक कार्यक्रम हो रहे हैं।

 

शिवमहापुराण कथा में चौथे दिन पंडित प्रदीप मिश्रा ने बताया कि आपके घर में शिवलिंग होना जरूरी है। घर के शिवलिंग और मंदिर दोनों में अंतर है। आपको जब भी संकट आता है तो आप किसको याद करते हैं, अपने घर के भगवान को। आज विश्व में एक ही जयकारा सुनाई देता है बोल बम का नारा है, भोलेनाथ हमारा है। भोले को मनाने के लिए तुम्हें कोई महान जतन करने की जरूरत नहीं है। बस एक लोटा जल और हर समस्या का हल। यानी बाबा के शिवलिंग पर एक लौटा जल अर्पित कर दो, तुम्हारी सारी समस्याओं का समाधान और मनोकामना पूरी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि भगवान शिव की पूजा बहुत सरल है।

डॉक्टर अपना कार्य करता है और भगवान की प्रार्थना भी अपना कार्य करती है। ईश्वर के बाद अगर किसी व्यक्ति को जिंदगी देता है तो वह डॉक्टर ही है। इसलिए उसे धरती का भगवान कहा जाता है। डॉक्टर की भी सलाह ले और भगवान की भक्ति करे। आपके रोग का अवश्य निदान होगा। भगवान पर भरोसा जरूर होना चाहिए।

पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा कि भगवान को किसी भी आडंबर या दिखावे की जरूरत नहीं है। भगवान आपकी सादगी की पूजन से प्रसन्न होते हैं। आप कितने ही सुंदर हो जाओ लेकिन एक दिन ऐसा आता है जब आपकी काया ढल जाती है। आपका शरीर मुरझा जाता है, लेकिन भक्ति की शक्ति और विश्वास कभी कम नहीं होता। जिसका भगवान पर विश्वास है वह हमेशा सफलता पाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो