scriptकुआं धंसकने में तीन मजदूर दबे, एक के शव को निकालने चार घंटे चला रेसक्यू | patrika sehore news | Patrika News
सीहोर

कुआं धंसकने में तीन मजदूर दबे, एक के शव को निकालने चार घंटे चला रेसक्यू

नसरुल्लागंज के कुमनताल गांव की घटना, कुआं की रिंग तोड़ते में दोपहर के समय हुआ हादसा

सीहोरMay 04, 2019 / 11:02 am

Kuldeep Saraswat

sehore

कुआं धंसकने में तीन मजदूर दबे, एक के शव को निकालने चार घंटे चला रेसक्यू

नसरुल्लागंज. तहसील के कुमनताल गांव में एक किसान के कुआं धंसकने से अंदर काम कर रहे तीन मजदूर में से एक की मौत हो गई। मृतक मजदूर के शव को कुआं के अंदर मिट्टी से बाहर निकालने में करीब चार घंटे मशक्कत करनी पड़ी है। दो पॉकलेन और एक जेसीबी की मदद से कुआं को एक साइड से खोदकर चौड़ा किया गया, तब कहीं मजदूर का शव बाहर निकाला जा सका है।

जानकारी के अनुसार कुमनताल निवासी किसान अमरसिंह सैनी का गांव से एक किलोमीटर दूर खेत है। शुक्रवार को खेत पर बने कुआं के रिंग बदलने का काम चल रहा था। कुआं में तीन युवक लखन सिंह पुत्र रामनारायण सिंह, कमल पुत्र मदन सिंह और मनोहर पुत्र देवलाल सिंह काम कर रहे थे। मजदूरों ने जैसे ही कुआं में नीचे की तरफ से पुरानी रिंग को तोडऩा शुरू किया, ऊपर से पुरानी रिंग टूटकर मिट्टी से साथ कुआं में गिर पड़ी। कुआं धसकने पर तीनों मजदूर मिट्टी की चपेट में आ गए। हादसे के तत्काल बाद मदद के लिए ग्रामीण दौड़ पड़े और लखन सिंह, कमल सिंह को तो निकला लिया, लेकिन मनोहर के ऊपर ज्यादा मिट्टी होने के कारण बाहर नहीं निकाला जा सका। नजीता, मनोहर की कुआं में अंदर ही मौत हो गई, वहीं लखन सिंह और कमल सिंह नसरुल्लागंज अस्पताल में भर्ती है।

पीएम के लिए शव भेजा नसरुल्लागंज
गोपालपुर थाना पुलिस ने मामले को लेकर मर्ग दर्ज कर लिया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए नसरुल्लागंज अस्पतला भेज दिया है। जिले में कुआं धंसकने के कारण मौत होने का यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी कई मामले सामने आए हैं। लिहाजा, जरूरी है कि कुआं के अंदर काम करने से पहले सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए जाएं।


शव को निकालने करनी पड़ी काफी मशक्कत
कुमनताल गांव में कुआं धंसकने की खबर मिलते ही पुलिस और राजस्व अमला मौके पर पहुंच गया। एसडीएम ब्रजेश सक्सेना, तहसीलदार पीसी पांडे, एसडीओपी प्रकाश मिश्रा और गोपालपुर टीआई उषा मरावी ने तत्काल रेसक्यू ऑपरेशन के लिए दो पोकलेन और एक जेसीबी बुलाई। पोकलेन और जेसीबी की मदद से कुआं का एक साइड से खोदकर चौड़ा किया गया, तब कहीं युवक के शव को बाहर निकाला जा सका है। राजस्व और पुलिस अमले को मिट्टी में दबे शव को बाहर निकालने में करीब चार घंटे का समय लगा है।

 

 

Home / Sehore / कुआं धंसकने में तीन मजदूर दबे, एक के शव को निकालने चार घंटे चला रेसक्यू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो