scriptपुलिस पर पथराव करने वाले गिरफ्तार, दो सौ लीटर कच्ची शराब और दो क्विंटल लाहन भी जब्त | patrika sehore news | Patrika News

पुलिस पर पथराव करने वाले गिरफ्तार, दो सौ लीटर कच्ची शराब और दो क्विंटल लाहन भी जब्त

locationसीहोरPublished: Apr 25, 2019 01:26:48 pm

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

गोपालपुर थाना पुलिस ने निमोटा झील गांव में दबिश देकर की कार्रवाई

sehore

पुलिस पर पथराव करने वाले गिरफ्तार, दो सौ लीटर कच्ची शराब और दो क्विंटल लाहन भी जब्त

सीहोर. गोपालपुर थाना पुलिस ने निमोटा झील गांव में दबिश दबिश देकर अवैध रूप से बनाई गई 200 लीटर कच्ची शराब जब्त की है। पुलिस ने यहां पर दो क्विंटल लाहन भी नष्ट कराया है। पुलिस ने जब्त शराब की कीमत करीब 12 हजार रुपए बताई है। पुलिस ने अवैध शराब जिस व्यक्ति के घर से जब्त की है, उसे 15 अप्रेल को पुलिस ने गिरफ्तार किया था, लेकिन परिजन और ग्रामीण ने पुलिस पर पथराव कर छुड़ा लिया था। इस पथराव में दो पुलिसकर्मी, एक चौकीदार घायल हुए थे, वहीं पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त हुआ था।

जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम को लेकर गोपालपुर पुलिस भ्रमण कर रही थी। 15 अप्रेल को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आरोपी आताराम पुत्र हुसेन बारेला निवासी निमोटा झील के कब्जे से 115 लीटर कच्ची महुआ शराब जब्त की। पुलिस जब्त शराब और आरोपी को लेकर थाने आ रही थी, तभी आरोपी आताराम बारेला के परिजन दिलीप बारेला, कमल विश्वकर्मा और अन्य तीन व्यक्तियों ने पुलिस पर पथराव किया और आरोपी दिलीप बारेला को छुड़ाकर ले गए। पथराव में पुलिस का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया और दो पुलिसकर्मी, चौकीदार घायल हो गए। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस ने आरोपी दिलीप बारेला और अन्य की तलाश में बुधवार को दबिश दी और निमोटा मेन रोड पर आरोपी दिलीप बारेला को दबोच लिया। आरोपी से पुलिस पर पथराव करने वालों के बारे में पृूूछताछ की गई तो उसने बताया कि पुलिस पर पथराव आरोपी भाई परसराम बारेला ,लच्छी राम बारेला एवं पडोसी विष्णु प्रसाद और कमल सिंह ने किया था। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर परसराम पिता हुसैन बारेला उम्र 22 साल, लच्छीराम बारेला पिता हुसैन बारेला उम्र 27 साल निवासी ग्राम निमोटा झील और बिष्णु प्रसाद पिता जागेश्वर धुर्वे उम्र 45 साल को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी दिलीप के घर से तलाशी के दौरान 200 लीटर प्लास्टिक के तीन ड्रम में कच्ची महुआ शराब, एक ड्रम में 200 किलो के लगभग महुआ लाहन जब्त किया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इछावर पुलिस ने जब्त की 325 क्वार्टर शराब
इछावर पुलिस ने एक व्यक्ति को बाइक पर 325 क्वार्टर देशी शराब ले जाते हुए गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा जब्त की गई शराब की कीमत करीब साढ़े 22 हजार रुपए बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक पुलिस भाऊखेड़ी जोड़ पर वाहन चैकिंग कर रही थी, तभी एक व्यक्ति मोटर साइकिल पर सफेद बोरी रखकर जाते हुए दिखा। पुलिस ने आरोपी को रोका और पूछताछ की तो उसने अपना नाथ मिथुन पुत्र हडमत कंजर उम्र 28 साल निवासी गुलाड़ा डेरा पंपापुर थाना सलसलाई जिला शाजापुर बताया। पुलिस ने सफेद बोरी की तलाशी ली तो 22 हजार 750 रुपए कीमत के 325 देशी शराब के क्वार्टर निकले। पुलिस ने बाइक के साथ शराब जब्त कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो