script

40 हजार असली देकर खरीदी डेढ़ लाख रुपए के नकली नोट, 40 हजार शराब दुकान पर पेट्रोल पंप पर चलाए

locationसीहोरPublished: Apr 25, 2019 01:06:36 pm

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

पुलिस ने 60 हजार रुपए के नकली नोट से साथ विदिशा भालबमोरा के युवक को दबोचा, भोपाल से भी जुड़े हैं तार
 

sehore

40 हजार असली देकर खरीदी डेढ़ लाख रुपए के नकली नोट, 40 हजार शराब दुकान पर पेट्रोल पंप पर चलाए

सीहोर. श्यामपुर पुलिस ने विदिशा भालबामोरा गांव के एक युवक को 60 हजार रुपए के नकली नोट के साथ दबोचा है। युवक 40 हजार रुपए में डेढ़ लाख रुपए के नकली नोट भिंड़ जिले से खरीदकर लाया था। पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी युवक ने करीब 40 हजार रुपए के नकली नोट शराब दुकान और पेट्रोल पंप पर चला दिए। 60 हजार रुपए के नकली नोट बाजार में चला पाता, उससे पहले ही पुलिस ने दबोच लिया। नकली नोट की खरीदफरोख्त के तार भोपाल से भी जुड़े निकले हैं।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समीर यादव ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस अवैध शराब, हथियार और 25 हजार से ज्यादा की नगदी के लेन-देन पर नजर रहे हुए हैं। इस बीच श्यामपुर पुलिस को सूचना मिली सदाबहार ढाबे पर एक व्यक्ति संदिग्ध खड़ा है। पुलिस ने तस्दीक की और घेराबंदी कर आरोपी रवि उर्फ रवींद दांगी पुत्र कल्याण सिंह उम्र 27 साल निवासी भालबमोरा थाना पठारी जिला विदिशा को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह भालबमोरा का रहने वाला है, लेकिन फिलहाल महामाही का बाग थाना ऐशबाग भोपाल में रह रहा है। पुलिस ने आरोपी युवक की तलाशी ली तो उसकी भेज में दो-दो हजार के 29 और 500-500 रुपए के चार कुल 60 हजार रुपए के नकली नोट मिले। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर धारा 489बीं, सी भादवि के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।


भिंड़ से लेकर आए नकली नोट
पुलिस की पूछताछ में आरोपी युवक ने बताया कि वह भोपाल शहर में प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता है। जमीन की खरीदफरोख्त के कारोबार में करीब 5-6 महीने पहले मानसरोबर अस्पताल के सामने सुलभ कॉम्प्लेक्स में उसकी मुलाकात कोलार भोपाल में सुजीत सिंह से हुई। पुलिस के मुताबिक आरोपी रवि दांगी को सुजीत सिंह ने बताया कि भिंड़ में नकली नोट का करोबार चलता है और फिर दोनों भिंड़ गए, जहां पर रवि को बस स्टैंड पर बिठाकर सुजीत 40 हजार रुपए लेकर गया और डेढ़ लाख रुपए के नकली नोट लाकर रवि दांगी को दे दिए।

कलर खराब होने पर कुछ नोट फाड़कर फैंके
पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद आरोपी रवि दांगी से जब डेढ़ लाख रुपए के नकली नोट का हिसाब पूछा तो वह चकरा गया। आरोपी रवि ने पुलिस को बताया कि करीब 40 हजार रुपए के नकली नोट तो उसने शराब की दुकान, पंट्रोल पंप और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर चला दिए। कुछ नकली नोट का कलर खराब था, जिन्हें उसने फाड़कर फैंक दिया, 60 हजार रुपए के नकली नोट पुलिस ने जब्त कर लिए हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपी युवक 60 हजार रुपए के नकली नोट श्यामपुर में चलाने के फिराक में घूम रहा था, जिसे पुलिस ने दबोच लिया।
पुलिस को सुजीत की तलाश
पुलिस ने बुधवार को आरोपी युवक रवि दांगी को न्यायालय में पेश किया, जहां से रिमांड पर लिया गया है। पुलिस आरोपी रवि से पूछताछ कर रही है, वहीं सुजीत सिंह नाम के युवक की तलाश की जा रही है। सुजीत का कनेक्शन भिंड़ और भोपाल से है। सुजीत ने भी रवि दांगी को भिंड़ से नकली नोट दिलाए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो