script

सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देने पर मिला पुरस्कार

locationसीहोरPublished: Mar 08, 2019 12:30:51 pm

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

रेहटी में सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का आयोजन

sehore news

सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देने पर मिला पुरस्कार

सीहोर. शासकीय महाविद्यालय रेहटी का राष्ट्रीय सेवा योजना का सात दिवसीय विशेष शिविर का आयोजन सोयत गांव में किया गया। शिविर का शुभारंभ 28 फरवरी को किया गया था। गुरुवार को शिविर के समापन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की शुरूआत मां सरस्वती और स्वामी विवेकानंद के छाया चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर माल्यार्पण के साथ किया गया। कार्यक्रम में सरस्वती वंदना छात्रा सुषमा कुमारी ने प्रस्तुत की। लक्ष्य गीत चुनमुन ठाकुर, शोनाली यादव, वंदना यादव आदि ने प्रस्तुतियां दी। मंच संचालन कुमारी एकता दायमा के द्वारा किया गया। समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में थाना प्रभारी प्रभात गौर, विशेष अतिथि अनिता यादव, रामकृष्ण यादव सरपंच प्रतिनिधी ने शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय की प्रचार्य अंजली गढ़वाल, दिलीप सिंह, उपसरपंच अरूण सेनी, राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर प्रशिक्षक घनश्याम बामनिया आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम में शिविर नायक कुमारी करुणा दायमा व रासेयो राज्य स्तरीय प्रशिक्षण शिविर रतलाम से लौटकर आई छात्रा कुमारी रागिनी विशवकर्मा को सम्मानित किया गया।

संगठन मजबूत होगा तो महिलाओं की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा
सीहोर. महेश्वरी समाज का मासिक सत्संग आयोजित हुआ। जिसमें महिलाओं ने भजन कीर्तन कर शानदार प्रस्तुति दी। इसमें कई महिलाएं धार्मिक भजन पर थिरकती हुई भी नजर आई। माहेश्वरी महिला मंडल की अध्यक्ष कल्पना आर्य ने बताया कि सरकार जहां एक और महिलाओं के उत्थान के लिए विभिन्न योजनाओं के माध्यम से प्रयास कर रही है, वहीं स्थानीय स्तर पर भी विभिन्न संगठन अपने स्तर पर एकजुटता के प्रयास में लगे है। ऐसा ही एक संगठन धाकड़ माहेश्वरी महिला मंडल का भी है। हाल ही में माहेश्वरी समाज की अंजुश्री माहेश्वरी के निवास स्थल पर मासिक सत्संग व भजन र्कीतन का आयोजन हुआ। कार्यक्रम का प्रारंभ भगवान महेश के चित्र पर माल्र्यापण कर किया गया। अध्यक्ष ने बताया कि समाज की अंतिम पंक्ति की महिलाओं तक शासन की विभिन्न योजनाओं का लाभ मिले ऐसा संगठन का प्रयास होना चाहिए। जिसमें जहां महिलाओं की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा वही समाज का स्तर दिन प्रतिदिन और अधिक ऊंचाईयों को छू सकेगा। इस अवसर पर प्रमिला मूंदड़ा, उर्मिला धारवां, सुमन गुप्ता आदि मौजूद थीं।

ट्रेंडिंग वीडियो