scriptरूट बदलकर चार लाख की अंग्रजी शराब ले जाते दो गिरफ्तार | patrika sehore news | Patrika News

रूट बदलकर चार लाख की अंग्रजी शराब ले जाते दो गिरफ्तार

locationसीहोरPublished: Oct 26, 2018 03:29:33 pm

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

पिकअप वाहन को इंदौर से जबलपुर के लिए दिया गया था परमिट, सीहोर के बकतरा होकर लेजा रहे रते थे शराब….

news

रूट बदलकर चार लाख की अंग्रजी शराब ले जाते दो गिरफ्तार

सीहोर। सीहोर जिले की शाहगंज ने पुलिस ने रूट बदलकर चार लाख रुपए कीमत की अंग्रेजी शराब लेकर जा रहे दो युवकों को पिकअप वाहन केसाथ सीहोर जिले की बकतरा चौकी के पास से गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने युवकों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पिकअप वाहन और शराब के दस्तावेज की जांच में पुलिस से सामने आया है कि युवकों को इंदौर से जबलपुर शराब ले जाने का परमिट इंदौर, देवास, सीहोर,भोपाल, होशंगाबाद, पिपरिया, करेली होते हुए जबलपुर पहुंचने का दिया गया था, लेकिन पुलिस को गाड़ी निर्धारित रूट को छोड़कर बकतरा चौकी के पास मिली है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सहायक उप निरीक्षरण एमएल शर्मा एसएसटी स्थैटिक निगरानी दल में बकतरा नके पर ड्यूटी कर रहे थे। ड्यूटी के दौरान शाहगंज की तरफ से एक पिकअप वाहन क्रमांक एमपी 09 जीएच 0243 नाके पर आया। तिरपाल हटाकर पिकअप वाहन की चैकिंग की तो सामने आया कि अंगे्रजी शराब की पेटियां भरी हुई हैं।

 

पुलिस ने वाहन चालक अखलख पुत्र शेख कय्यूम निवासी तारानगर बड़वाह और पिकअप में सवार साथी अभिषेक सक्सेना पिता अवधेश सक्सेना निवासी राऊखेड़ी थाना छिपारा के पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि उनके पास शराब ले जाने की अनुमति है, लेकिन पुलिस ने दस्तावेज की जांच की तो पता चला कि आरोपी युवक रूट बदलकर शराब ले जा रहे हैं। पुलिस ने आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

शाहगंज पुलिस को ये भी मिली सफलता
शाहगंज पुलिस ने बान्द्राभान आश्रम में 13 अक्टूबर को लूट की वारदात को अंजाम देने वाले तीसरे मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शाहगंज के जंगल से पुलिस द्वारा दबोचे गए आरोपी हमीद खां (38) पुत्र हबीब खां निवासी एहसान नगर करोंद के कब्जे से दस हजार रुपए और लूट की वारदात में उपयोग किया गया सामान भी जब्त किया गया है।

 

पुलिस द्वारा आरोपी का अपराधिक रिकार्ड खंगालने पर कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। बताया जाता है कि आरोपी हमीद खां राधौगढ़ थाना क्षेत्र का मूल निवासी है। आरोपी के विरूद्ध राधौगढ़ में एक दर्जन से अधिक अपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। पिछले तीन साल से भोपाल में रह रहा है। पुलिस ने आरापी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। न्यायालय से आरोपी को शनिवार तक की रिमांड पर दिया गया है।

 

पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह गुना के बल्देवगढ़ में भी कुछ समय रह चुका है। पुलिस को शक है कि आरोपी गुना क्षेत्र की वारदातों में भी शामिल हो सकता है। आरोपी बल्देवगढ़ की पारदी गेंग के संपर्क में था। शाहगंज पुलिस लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपी अहमद नगर महाराष्ट्र निवासी आरोपी तुकाराम पिता भीमराव घोरपड़ व एहसान नगर भोपाल निवासी आरोपी अमीन खां पिता रईस खां को भी पिछले सप्ताह गिरफ्तार कर चुकी है।

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो