scriptमां-बाप और बेटी के शव ट्रैक्टर-ट्रॉली में ले जाने को मजबूर हुए परिजन | No vehicle found after postmortem in sehore Hospital | Patrika News

मां-बाप और बेटी के शव ट्रैक्टर-ट्रॉली में ले जाने को मजबूर हुए परिजन

locationसीहोरPublished: Nov 27, 2017 04:35:07 pm

जिला अस्पताल में फिर हुई मानवता शर्मसार: पोस्टमार्टम के एक घंटे बाद भी एक ही परिवार के तीन सदस्यों के शव ले जाने नहीं मिला वाहन।

sehore hospital

No vehicle found after postmortem in sehore Hospital

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के पास स्थित सीहोर जिले में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना फिर सामने आई है। यहां शव वाहन नहीं मिलने से परिजन को शवों को ट्रैक्टर ट्राली में ले जाने मजबूर होना पड़ा। दरअसल रविवार रात एक ही परिवार के तीन लोगों के शव संदिग्ध अवस्था में मिले थे।

जिला अस्पताल में रविवार को तीनों शवो ंका पोस्टमार्टम होन के करीब एक घंटे तक इंतजार करने बाद भी शव वाहन नहीं पहुंचा तो परेशान परिजनों को शवों को ट्रैक्टर ट्राली में ले जाना पड़ा।

जानकारी के अनुसार रात इंद्रानगर के टप्पर इलाके में शनिवार रात एक घर से एक ही परिवार के तीन लोगों के शव मिले थे। इनमें गंगाराम कुशवाह (60), पत्नी धनकुंवर बाई (57) और बेटी नेहा (17) की मौत संदिग्ध अवस्था में हो गई थी। कोतवाली पुलिस और एफएसएल की टीम मौकेपहुंची थी और मामले में पड़ताल कर रही है। मौत का कारण अभी सामने नहीं आ सका है।

इधर, तीनो शवों को पीएम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया था।रविवार को पीएम होने के बाद परिजनों ने जब शव वाहन को बुलाया गया तो शव वाहन करीब एक घंटे तक नहीं पंहुचा।इसके बाद मजबूर और बेबस परिजनों ने शवों को ले जाने के लिए किराए की ट्रैक्टर ट्राली को बुलाया। इसके बाद ट्रैक्टर-ट्राली से शवों को अंतिम क्रियाकर्म के लिए ले गए।

 

विधायक बोले प्रशासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए
मौके पर पहुंचे इछावर विधायक शैलेन्द्र पटेल ने कहा की बड़ी दुखद घटना हुई है। तीन लोगों की मौत हुई है, लेकिन शव वाहन नहीं मिला है प्रशासन को इस और ध्यान देना चहिए। गौरतलब है कि जिला अस्पताल से दुख के मौके पर भी परिजनों को शव ले जाने शव वाहन नहीं मिलता है।

इससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस मामले में मृतक के परिजन रवि मालवीय का कहना है कि हमें शव वाहन उपलब्ध नहीं कराया गया। काफी इंतजार करने के बाद भी शव वाहन नहीं आया।मजबूर ट्रैक्टर ट्राली में शवों को ले जाने मजबूर होना पड़ा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो