scriptMP ELECTION 2018: चुनाव आयोग एम्बुलेंस और डायल 100 की भी कराए चैकिंग | madhyapradesh-election : Ambulance and Dial 100 Checking news | Patrika News

MP ELECTION 2018: चुनाव आयोग एम्बुलेंस और डायल 100 की भी कराए चैकिंग

locationसीहोरPublished: Nov 19, 2018 02:00:21 pm

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

कांग्रेस ने व्यक्त की एम्बुलेंस और डायल 100 से शराब और रुपए वितरण होने की आशंका…

news

MP ELECTION 2018: चुनाव आयोग एम्बुलेंस और डायल 100 की भी कराए चैकिंग

सीहोर. कांग्रेस ने चुनाव आयोग से पुलिस की डायल 100, एम्बुलेंस और 108 की भी चैकिंग पाइंट पर चैकिंग कराने की मांग की है। बुदनी विधानसभा से कांग्रेस के उम्मीदवार अरूण यादव के मीडिया प्रभारी केके मिश्रा ने चुनाव के दौरान एम्बुलेंस, 108 और डायल 100 का उपयोग शराब, रुपया और वोटरों को दिए जाने वाले उपहारों के बांटने में होने की आशंका व्यक्त की है। केके मिश्रा ने यह भी कहा कि है डायल 100 का ठेका मध्यप्रदेश सरकारी बीते 15 साल से हैदराबाद की जिस कंपनी को दे रही है, उसका मालिक भाजपा का एक कद्दावर नेता है, इसलिए चुनाव में इसका गलत उपयोग हो सकता है।

मिश्रा ने बताया कि शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए जिला निर्वाचन आयोग को एम्बुलेंस, 108 और पुलिस की डायल 100 को अपनी चैकिंग वाहनों की सूची में शामिल करना चाहिए। बुदनी विधानसभा की सीमाओं के साथ जिले की सभी सीमाओं पर बने पुलिस के चैकिंग पाइंट पर इन वाहनों की भी तलाशी ली जाना चाहिए। इसके पीछे मिश्रा ने तर्क किया है कि आयोग ने स्वत: इस बात को स्वीकार कर लिया है कि सत्ता पक्ष से जुड़े लोग चुनाव में एम्बुलेंस के माध्यम से धन, मतदाताओं को बांटे जाने वाले उपहार, शराब और अन्य सामग्रियों की आवाजाही बे-रोक टोक कर रहे हैं, जब आयोग स्वत: इस बात को स्वीकार कर रहा है तो उसे मतदान दिवस तक सभी चेक पोस्ट पर इनकी तलाशी कराना चाहिए।

 

अति संवेदनशील पोलिंग पर विशेष सुरक्षा की मांग….
बुदनी विधानसभा से कांग्रेस के उम्मीदवार अरूण यादव के मीडिया प्रभारी केके मिश्रा ने जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिख बुदनी विधानसभा के अति संवेदनशील पोलिंग बूथ पर विशेष सुरक्षा बल तैनात करने की मांग की है। केके मिश्रा ने जिला निर्वाचन अधिकारी तरूण कुमार पिथौड़े को पत्र लिख बताया है कि बुदनी विधानसभा में 63 पोलिंग बूथ अति संवेदनशील हैं, भात सरकार के चुनाव आयोग की मंशा के अनुरूप निष्पक्ष और निर्भिक मतदान व्यवस्था के लिए विशेष सुरक्षा बल तैनात किया जाए। अति संवेदनशील पोलिंग बूथ की सूची भी उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी को भेजी है।

कांग्रेस का भाजपा पर हमला…
बुदनी से कांग्रेस उम्मीदवार अरूण यादव ने शनिवार को शहरी और ग्रामीण क्षेत्र का दौरा किया। जनसंपर्क के दौरान यादव ने कहा कि कुपोषण अति कुपोषण को लेकर आज औसतन प्रतिदिन 92 बच्चों की मौत हो रही हेै। 12 वर्षो के उपलब्ध आंकडों के अनुसार कुपोषण को लेकर सरकार ने प्रति वर्ष 100 करोड़ रूपया खर्च किया और प्रति वर्ष एक लाख बच्चे यानी 12 वर्षो में 12 अरब रूपया खर्च करने के बाद भी लगभग 12 लाख कुपोषित, अति कुपोषित बच्चों की मौत हुई है। यादव ने आगे यह भी कहा कि लाड़ली लक्ष्मी को लक्ष्मी बनाने की कोषिष कर रहे है, लेकिन हकीकत यह है कि प्रदेश में लड़कियां अपने जन्म से 28 दिन भी सांसें नहीं ले पाती है। एक से 5 वर्ष तक के नौनिहालों की मृत्यु के मामले मे भी मध्यप्रदेष नंबर- 02 पर है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो