scriptजान प्यारी है कि नहीं, शराब पीकर गाड़ी चला रहे हो! | It is dear to know whether or not you are drinking and driving | Patrika News

जान प्यारी है कि नहीं, शराब पीकर गाड़ी चला रहे हो!

locationसीहोरPublished: Jul 28, 2018 11:43:26 am

Submitted by:

Manoj vishwakarma

52 वाहन चालकों पर की कार्रवाई

news

जान प्यारी है कि नहीं, शराब पीकर गाड़ी चला रहे हो!

सीहोर. जान प्यारी है कि नहीं जो शराब के नशे में टल्ली होकर वाहन चला रहे हो। जरा सी लापरवाही से तुम्हारी जान जा सकती है। इसके बाद परिवार का क्या होगा कभी सोचा है। तुम्हें इससे क्या करना। परिवार के बारे में सोचते तो ऐसा कदम नहीं उठाते। अब गलती की है तो हर्जाना तो भरना ही पड़ेगा। दोबारा मिले तो दोगुना जुर्माना लिया जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर एसपी राजेश सिंह चंदेल और एएसपी समीर यादव के नेतृत्व में इन दिनों पुलिस चैकिंग अभियान चला रही है। उसमें यह बात वाहन चालकों को पुलिस कहती हुई नजर आ रही है। जिले के विभिन्न थानों में की गई कार्रवाई में शराब पीकर वाहन चलाते पाए जाने पर 9 दो व चार पहिया वाहन चालकों के विरूद्ध कार्रवाई करते हुए जुर्माना के लिए न्यायालय में पेश किया गया।

यातायात संकेतों का उल्लंघन करते पाए जाने पर 3 वाहन चालकों से 1500, मोबाइल फ ोन पर बात करते समय वाहन चलाने वाले 4 वाहन चालक से 2 हजार, सीट बेल्ट नहीं लगाने वाले 12 वाहन चालक से ६ हजार रुपए वसूल किए गए।इसी प्रकार बिना बीमा के वाहन चलाने वाले 4 दो व चार पहिया वाहन चालकों से 10 हजार, ओवरलोड 4 वाहन चालकों से 12 हजार रुपए वसूल किए हैं।

इस तरह से करीब ५२ वाहन चालकों के चालान काटकर जुर्माना वसूल किया है। यातायात नियमों का पालन नहीं करने वाले 30 वाहन चालकों के लायसेंस निरस्तीकरण की कार्रवाई के लिए आरटीओ को भेजे गए हैं।

इधर, बाइक की टक्कर से युवक घायल

सीहोर में एक लापरवाह बाइक के चालक ने एक व्यक्ति को टक्कर मार दी। इससे वह घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए अस्पताल लाया गया। जानकारी के अनुसार अहमदपुर थाना के शीलखेड़ा बरखेड़ा हसन के पास बाइक चालक राकेश नाथ ने अपने वाहन को अनियंत्रित गति से चलाते हुए अहमदपुर निवासी भगवत सिंह को टक्कर मार दी। इससे घायल हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो