scriptरेत को लेकर रार : पुलिस के सामने रेत माफियाओं ने की फायरिंग | Fugitive firing in front of police | Patrika News

रेत को लेकर रार : पुलिस के सामने रेत माफियाओं ने की फायरिंग

locationसीहोरPublished: May 31, 2019 12:09:27 pm

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

रात 2.58 बजे रेत कंपनी डीआईपीएल के दफ्तार पर हमला, तोडफ़ोड़, मूकदर्शक बनकर देखती रही पुलिस

sehore

रेत को लेकर रार : पुलिस के सामने रेत माफियाओं ने की फायरिंग

सीहोर। नसरुल्लागंज में इंदौर रोड स्थित रेत कंपनी डीआईपीएल के दफ्तार पर रात को तोडफ़ोड़ और फायरिंग का मामला सामने आया है। पुलिस ने सात नामजद और पांच अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। डीआईपीएल कंपनी के मैनेजर ने बताया कि कंपनी के दफ्तार में तोडफ़ोड़ रेत के अवैध कारोबार से जुड़े स्थानीय व्यक्तियों ने की है, जिन्हें पुलिस जानती है। मैनेजर सोहिल खान ने बताया कि कंपनी के दफ्तार पर फायरिंग, तोडफ़ोड़ पुलिस की डायल 100 में तैनात स्टाफ के सामने की गई है। मैं बार-बार पुलिसकर्मियों से हमलाबरों को पकडऩे का आग्रह करता रहा, लेकिन पुलिस की हिम्मत नहीं हुई। हमला और तोडफ़ोड़ में डीआईपीएल कंपनी का एक ड्राइवर घायल भी हुआ है, जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार नर्मदा तटीय गांवों में रेत का अवैध और वैध उत्खनन खुलेआम हो रहा है। रेत की खदानों का ठेका डीआईपीएल और शिवा कॉर्पोरेशन पर है, लेकिन लोकल के कई प्रभावशाली लोग राजनीतिक संरक्षण में रेत का अवैध और अवैध उत्खनन करते हैं। बताया जा रहा है कि बीते तीन दिन से नसरुल्लागंज, बुदनी और रेहटी क्षेत्र में माइनिंग और राजस्व की टीम रेत के अवैध उत्खनन को लेकर कार्रवाई कर रही है। नसरुल्लागंज में राजस्व और माइनिंग की टीम ने जेसीबी की मदद से नर्मदा की धार रोककर बीच नदी में बनाए गए रास्ते बंद कराए हैं। कुछ लोकल के रेत कारोबारी इस बात से चिढ़ गए और रात करीब 2.58 बजे डीआईपीएल कंपनी के दफ्तर पर हमला कर दिया। कंपनी के मैनेजर खान ने बताया कि रात को जैसे ही बाहर से तोडफ़ोड़ की आवाज आई, मैंने एसडीओपी और टीआई को कॉल किया, लेकिन कॉल रिसीव नहीं हुआ। इसके बाद पुलिस की डायल 100 को फोन किया गया। कॉल करने के कुछ देर बाद ही पुलिस का वाहन पहुंच गया, लेकिन पुलिसकर्मियों ने हमलाबरों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। मैनेजर का आरोप हैं कि पुलिस मूकदर्शक बनकर देखती रही और हमलाबर तोडफ़ोड़ करते रहे, फायरिंग की, लेकिन पुलिस ने किसी को नहीं पकड़ा और हमारे वाहन क्षतिग्रस्त कर दिए।

sehore

सात के खिलाफ मामला दर्ज
रात को कंपनी के दफ्तार में हुई तोडफ़ोड़ पर फायरिंग में घायल डीआईपीएल कंपनी के ड्राइवर लखन पिता घीसालाल मालवीय मुंगावली थाना मंडी सीहोर की शिकायत पर पुलिस ने आरेापी भूरा खान, अंकित अग्रवाल, लालू अग्रवाल, असलम मुनव्वर का भांजा, सोहेल, अरबाज खान एवं अन्य पांच अज्ञातव्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। ड्राइवर को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ड्राइवर की रिपोर्ट में पुलिस ने एक बोलेरो, सेंट्रो कार में तोडफ़ोड़ करने की बात लिखी है। पुलिस ने पीडि़त की जेब से 20 हजार रुपए की नगद व एमआई कंपनी का मोबाइल छीन कर ले जाने की बात भी दर्ज की है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 392, 456, 294, 323, 506, 147, 148, 427 एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

डीआईपीएल कंपनी मैनेजर पर भी आरोप
दूसरी तरफ आरोपी पक्ष के लोग डीआईपीएल कंपनी के मैनेजर सोहिल खान पर भी गंभीर आरोप लगा रहे हैं। आरोप हैं कि कंपनी के मैनेजर ने गुरुवार को दिन में एक माइनिंग के खनिज निरीक्षक की मौजूदगी में हाल्याखेड़ी में उत्पात मचाया। यहां पर कंपनी के मैनेजर ने एक युवक के साथ मारपीट की, जिसकी हालत गंभीर है। इसके बाद रेत कारोबार से जुड़े सीहोर नाके पर रहने वाले व्यक्ति के साथ मारपीट की।
वर्जन….
– डीआईपीएल कंपनी के ड्राइवर में एफआईआर में जो लिखाया है, पुलिस उसके हिसाब से कार्रवाई कर रही है। एफआईआर में पुलिस के मौके पर पहुंचे और फायरिंग की कोई बात नहीं बताई गई है।
प्रकाश मिश्रा, एसडीओपी नसरुल्लागंज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो