scriptडीआरएम बोले- ‘तुम्हे ठीक से पट्टी करना नहीं आता है, मरीज की पट्टी में इतनी देर करोगे | DRM says - 'you do not have to be properly stripped, you will be late | Patrika News

डीआरएम बोले- ‘तुम्हे ठीक से पट्टी करना नहीं आता है, मरीज की पट्टी में इतनी देर करोगे

locationसीहोरPublished: Feb 17, 2019 10:58:12 am

रतलाम मंडल के डीआरएफ ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण, स्टेशन मास्टर को लगाई फटकार

news

Sehore. Staff handling the DRM hand

सीहोर. पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल के डीआरएम ने शनिवार को सीहोर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। सीहोर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करते हुए डीआरएम आरएन सुनकर ने स्टेशन मास्टर सूरज सिंह को जमकर फटकार लगाई। डीआरएम ने सबसे ज्यादा फोकस रेलवे स्टेशन पर हादसों का शिकायत होने वाले यात्रियों की सुरक्षा और साफ-सफाई की व्यवस्था पर किया।

रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करते हुए डीआरएम सुनकार बीच-बीच में काफी नाराज दिखाई दिए। सबसे पहले डीआरएम सुनकर ने नाराजगी रेलवे स्टेशन पर रखे फस्र्ट एड बॉक्स में लगे ताले को लेकर व्यक्त की। रेलवे स्टेशन पर फस्र्ट एड बॉक्स ताला लगाकर रखा गया था, जिसे लेकर डीआरएम ने नाराजगी व्यक्त की और ताला खुलवाकर खुद की पट्टी कराई।

रेलवे के कर्मचारियों ने डीआरएम की पट्टी करने में काफी समय लगा दिया, जिसे लेकर उन्होंने फटकार लगाई और बोले- तुम्हे पट्टी तक ठीक से करना नहीं आता है। जब तुमने मेरे हाथ की पट्टी करने में इतना समय लगा दिया तो मरीज की पट्टी में कितना समय लगाओगे। इसके बाद डीआरएम ने स्ट्रेक्चर से मरीज को घटना स्थल से रेल के कोच तक ले जाने की रिहर्सल कराई। स्ट्रेक्चर में मरीज को बांधने के लिए पट्टी नहीं लगी थी, जिसे लेकर उन्होंने काफी नाराजगी व्यक्त की।

शौचालय गंदा देख भड़के डीआरएम
डीआरएम आरएन सुनकर ने सीहोर रेलवे स्टेशन के शौचालय का भी निरीक्षण किया। शौचालय में गंदगी देखकर डीआरएम ने भड़क गए और अफसरों को जमकर फटकार लगाई। सीहोर रेलवे स्टेशन के शौचालय काफी गंदे रहते हैं। दो साल पहले एक यात्री ने इसे लेकर रेल मंत्री को भी सोशल मीडिया पर संदेश भेजा था, जिसे लेकर रेलमंत्री ने काफी नाराजगी व्यक्त की थी। इसके बाद भी सीहोर रेलवे स्टेशन के शौचालय की हालत खराब बनी हुई है।

सीनियर सेक्शन पावर कक्ष का लिया जायजा
सीनियर सेक्शन पावर कक्ष में डीआरएम को मीटर और बिजली के तार इधर-उधर बिखरे पड़े मिले। डीआरएम ने इस बात पर भी काफी नाराजगी व्यक्त की। डीआरएम ने कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि वह स्टेशन की व्यवस्थाओं में सुधार करें। यदि कोई दिक्कत है तो उसे बताए और जो सामान खराब है, उसका समय पर मेंटेनेंस कराया जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो