script

रेलवे स्टेशन व सिग्नल प्रणाली की देखी व्यवस्थाएं

locationसवाई माधोपुरPublished: Sep 15, 2018 11:49:28 am

रेलवे स्टेशन व सिग्नल प्रणाली की देखी व्यवस्थाएं

patrika

सवाईमाधोपुर रेलवे यार्ड में सिग्नल प्रणाली की जांच करते अधिकारी व पटरियों की सफाई करते सफाईकर्मी।

सवाईमाधोपुर. जबलपुर जोन की सुरक्षा व संरक्षा टीम के अधिकारियों ने शुक्रवार सुबह स्थानीय रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। सुरक्षा व संरक्षा टीम के अधिकारी सुबह करीब सवा नौ बजे दयोदय एक्सप्रेस के स्पेशल सैलून से सवाईमाधोपुर पहुंचे और स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। टीम के सदस्यों नेरेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म चार के पास स्थित रेलवे
रनिंग रूम का निरीक्षण किया।
इस दौरान रेलवे कर्मचारियों ने उन्हें ड्यूटी के दौरान ठहराव व भोजन की समस्याओं से भी अवगत कराया। इस संबंध में अधिकारियों ने जल्द ही समस्याओं के समाधान की बात कही। इसके बाद अधिकारियों ने रेलवे यार्ड के पास स्थित सिग्नल प्वाइंट का निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारियों ने सिग्नल अलार्म आदि की जांच की और अधिकारियों व कार्मिकों को व्यवस्थाओं में सुधार के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त अधिकारियों ने 127 नम्बर एसईजे इंजीनियरिंग विभाग की यूनिट 54 , गुडस यार्ड में वे ब्रिज का भी निरीक्षण किया।
इस दौरान मुख्य सुरक्षा एवं संरक्षा अधिकारी बृजेश गुप्ता,चीफ इंजीनियर सामान्य , मुख्य सिग्नल इंजीनियर, स्टेशन अधीक्षक शिवलाल मीणा व लोकेन्द्र मीणा आदि मौजूद थे। निरीक्षण के बाद वह स्पेशल सैलून से कोटा की ओर रवाना हुए। इस दौरान उन्होंने इंद्रगढ़ व लाखेरी, कॉपरेन व कोटा के गेट व गोलाई व लाखेरी में मेज नदी के पुल का निरीक्षण किया। जबलपुर जोन की सुरक्षा व संरक्षा टीम के अधिकारियों ने स्टेशन अधीक्षक व कर्मचारियों को स्टेशन पर निरंतर सफाई रखने के लिए किया पाबंद।
विश्राम गृह का भी किया निरीक्षण
इस दौरान टीम के अधिकारियों ने सर्कुलेटिंग एरिया में स्थित रेलवे रिटायरिंग रूम का भी निरीक्षण किया। उन्होंने रिटायरिंग रूम के कमरों में यात्रियों को मुहैया कराने वाली सुविधाओं का आंकलन किया और यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए।
चमकने लगा स्टेशन
निरीक्षण के लिए टीम के आते ही कार्मिक सफाई में जुटे नजर आए। इतना ही नहीं प्लेटफार्म एक पर टूट रही टाइलों की भी मरम्मत कर
दी गई। सफाई के बाद स्टेशन चमकने लगा।

ट्रेंडिंग वीडियो