आदिवासी बेटी प्रीति 10 सितंबर को मुंबई में करेगी राजस्थान का प्रतिनिधित्व

By: Rakesh Verma

Updated On:
25 Aug 2019, 01:11:47 PM IST

  • आदिवासी बेटी प्रीति 10 सितंबर को मुंबई में करेगी राजस्थान का प्रतिनिधित्व

मलारना डूंगर. मलारना डूंगर तहसील के सांकड़ा गांव से निकली आदिवासी परिवार की बेटी प्रीति मीना 10 सितंबर को मुम्बई में होने वाली करिज्मा मिसेज इण्डिया-2019 ग्रांड फिनाले में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करेंगी। प्रीति मूलत: मलारना डूंगर तहसील के सांकड़ा गांव की निवासी है। वर्तमान में कोटा के जेडीबी गल्र्स आट्र्स कॉलेज में असिस्टेंट प्र्रोफेसर के पद पर कार्यरत है। जबकि पिता सेल टैक्स डिपार्टमेंट में ऑफिसर है। प्रोफेसर मीना ने बताया कि इस प्रतियोगिता का आयोजन महिलाओं के आत्मविश्वास व प्रतिभा को बढ़ावा देने के लिए किया जाता है। प्रोफेसर मीना ने बताया कि इस प्रतियोगिता में सम्पूर्ण देश की 60 प्रतिभाओं को चुना गया है। इसमें कई सेलिब्रिटी भी भाग लेंगी। मीना राज्य सरकार से मान्यता प्राप्त ए होप संस्था से भी जुड़ी है। इसमें सलेक्शन से पहले ऑनलाइन ऑडिशन ऑडियो व वीडियो के माध्यम से इंटरव्यू हुआ था।

साइक्लिस्ट अक्षित आज लेंगे प्रतियोगिता में हिस्सा
सूरवाल. हरियाणा में स्थित गुरुग्राम में रविवार को आयोजित होने वाली साइकिल रेस प्रतियोगिता नेचर फ्रेश क्राइटेरियम प्रतियोगिता में सवाईमाधोपुर के साइक्लिस्ट अक्षित भारद्वाज हिस्सा लेंगे। इस प्रतियोगिता में वे 30 किमी रेस में भाग लेंगे। इसके लिए वे रोज 60 किमी साइकिल से अभ्यास करते हैं। जिला मुख्यालय पर बाल मंदिर कॉलोनी में रह रहे अक्षित कई प्रतियोगिताओं में 50 किमी व 100 किमी रेस में भाग ले चुके हैं।

Updated On:
25 Aug 2019, 01:11:47 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।