scriptVIDEO: चोर उड़ा रहे बाइकें, पुलिस की कार्रवाई ठंडे बस्ते में | Thieves flying bikes, police action in cold storage | Patrika News

VIDEO: चोर उड़ा रहे बाइकें, पुलिस की कार्रवाई ठंडे बस्ते में

locationसवाई माधोपुरPublished: Feb 16, 2019 03:34:16 pm

Submitted by:

Subhash

चोर उड़ा रहे बाइकें, पुलिस की कार्रवाई ठंडे बस्ते में

मानटाउन थाना

मानटाउन थाना

सवाईमाधोपुर. जिला मुख्यालय सहित देहात में बाइक चोर गिरोह की सक्रियता बढ़ गई है। आए दिन बाइक चोरी की वारदातें सामने आ रही हैं, पर पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। पीडि़त रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाने तक पहुंचते हैं, तो अक्सर कार्रवाई करने के बजाय पुलिस उसे जांच में रख रही है। इससे ऐसे प्रकरण ठंडे बस्ते में जा रहे हैं। वहीं पुलिस की इस रवैये से चोरों के हौसले बुलंद हैं और वे वारदातों का सिलसिला बनाए हुए हैं। बाइक चोरी की वारदातों पर नकेल के लिए टीम बनाकर पुलिस की सुनियोजित कार्रवाई दिखलाई नहीं देती। अमूमन नाकेबंदी या किसी अन्य थाने की बदौलत कोई चोर पकड़ में आ जाता है, तो उससे ही वारदातों का खुलासा हो रहा है। इसके बाद जिन गाडिय़ों के बारे में चोर जानकारियां उगलते हैं, उनकी रिपोर्ट को तलाश कर एफआईआर में तब्दील करते हुए खुलासा बताया जाता है।

कोतवाली की कार्रवाई, मानटाउन थाना सुस्त
इधर, कोतवाली थाना क्षेत्र में गत दिनों बाइकें चोरी होने के मामले सामने आ रहे हैं और कोतवाली पुलिस बाइक चोरों को पकड़ में जुटी है, वहीं बाइक बरामद कर रही है, तो दूसरी ओर पिछले डेढ़ महीने के दौरान मानटाउन पुलिस थाने में दर्ज बाइक चोरी के मामले में पुलिस का रवैया सुस्त है।

पिछले डेढ़ माह में बाइक चोरी के प्रकरण
1 गत 2 फरवरी को मुई निवासी पहलवान मीणा की बाइक चोरी हुई थी। वह रात आठ बजे बजरिया में अम्बेडकर सर्किल के पास शौच करने गया था। वापस लौटने पर बाइक गायब मिली। इसके बाद पीडि़त ने मानटाउन थाने में बाइक चोरी की रिपोर्ट कराई, लेकिन अब तक कोई खुलासा नहीं हो सका।

2 गत पांच फरवरी को बजरिया में इंदिरा मैदान से रात को चोर एक बाइक को उड़ा ले गए। इसके बाद शहर निवासी पीडि़त गणेश नामा ने मानटाउन थाने में बाइक चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

3 गत 13 जनवरी को हम्मीर नगर में घर से बाहर से बाइक चोरी हुई थी। मामले के बाद पीडि़त रामावतार मीणा निवासी सूरतपुरा(लालसोट) ने मानटाउन थाने में बाइक चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

जिला मुख्यालय पर मोटरसाइकिल चोरी मामले को लेकर स्पेशल टीम बनाई जाएगी। हालांकि कोतवाली थाना पुलिस की कार्रवाई जारी है। मानटाउन थाना पुलिस को भी पाबंद किया जाएगा।
लक्ष्मणदास स्वामी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, सवाईमाधोपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो