scriptबजरी खनन और परिवहन पर कार्रवाई, ट्रेलर दो ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त | Seized two tractor trolley transporting in Sawai madhopur | Patrika News

बजरी खनन और परिवहन पर कार्रवाई, ट्रेलर दो ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त

locationसवाई माधोपुरPublished: Jul 08, 2019 09:45:31 pm

Submitted by:

anandi lal

बजरी खनन और परिवहन पर कार्रवाई, ट्रेलर दो ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त

sawai madhopur
सवाई माधोपुर। जिला कलेक्टर डॉ. सत्यपाल सिंह के निर्देशन पर जिलेभर में अवैध बजरी खनन ( illegal gravel in rajasthan ) और परिवहन के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत आज दूसरे दिन एसडीएम के नेतृत्व में लालसोट-कोटा मेगा हाइवे पर पुलिस परिवहन और माइनिंग विभाग ने संयुक्त कार्रवाई की। इस दौरान टीम ने एक ट्रेलर, दो ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त किया है। संयुक्त टीम ने बजरी परिवहन कर ले जा रहे माफियाओँ से करीब 2 लाख 54 हजार रुपए का जुर्माना वसूला है।
उधर, कलेक्टर के द्वारा चलाए जा रहे बजरी खनन और परिवहन पर सघन अभियान के दो दिन गुजरने के बाद बजरी माफियाओं पर कोई असर नजर नहीं पड़ा। बजरी माफिया क्षेत्र में लगातार बजरी का अवैध खनन कर बदस्तूर परिवहन कर रहे हैं। वही मेगा हाईवे से चंद दूरी पर दहलोद रोड़ पर कार्रवाई को देख खेतों में कार्य कर रहे किसान एवं ग्रामीणों का हुजूम सा लग गया। इधर, कार्रवाई को देख बजरी माफियाओं में हड़कंप मच गया बजरी माफिया अपने ट्रैक्टर ट्रॉली हो खाली कर ट्रॉली को रोड पर खड़े कर ट्रैक्टरों को लेकर गांव की ओर दौड़ पड़े। कई बजरी माफिया तो बनास नदी में बजरी भरकर खड़े रहे तो कई अपने वाहनों को खाली ही लेकर आ गए। प्रशासन के जाने के बाद करीब 70 ट्रैक्टर ट्रॉली बनास नदी से खाली लौटी है।
5 घंटे में तीन वाहनों पर कार्रवाई

पुलिस प्रशासन परिवहन परिवहन माइनिंग विभाग मेगा हाइवे पुलिस आरएसी के जवानों के साथ आए प्रशासन के द्वारा करीब 5 घंटे की कार्रवाई में महज तीन वाहनों पर कार्रवाई की गई, जिसमें बजरी से भरी बिना ट्रैक्टर के दो ट्रॉली एवं एक ट्रेलर पर प्रशासन द्वारा कार्रवाई की गई। मौके पर माइनिंग विभाग के सहायक अभियंता का इंतजार करते रहे। दहलोद मोड़ से बजरी माफिया मौके से दो ट्रॉली छोड़कर ट्रैक्टरों को निकाल कर ले गए। ऐसे में मौके पर मौके पर उचित संसाधन नहीं होने के संसाधन नहीं होने के कारण माइनिंग विभाग के अधिकारी घंटो तक इंतजार करते रहे और मौके पर से कई बार माइनिंग विभाग के सहायक अभियंता को कॉल किया लेकिन किसी भी अधिकारी का माइनिंग अधिकारी द्वारा कॉल अटेंड नहीं किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो