धरना दिया तो पुलिस ने हटाया

rakesh verma

Publish: Sep, 12 2018 03:43:50 PM (IST)

www.patrika.com/rajasthan-news

मित्रपुरा. कुटका से कुशलपुरा व मझेवला से देव डूंगरी सहित कई सड़कों व किसानों की समस्याओं को लेकर मंगलवार को मित्रपुरा में किसान महापंचायत हुई। भारतीय किसान संघ के जिलाध्यक्ष रामावतार मीना के नेतृत्व व ठाकुर दुर्गासिंह राजावत मोरण की अध्यक्षता में किसानों ने विभिन्न समस्याएं बताई। उन्होंने बताया कि डूंगर पिछवाड़े के गांवों में कुटका से कुशलपुरा, मझेवला से देव डूंगरी, नांतोड़ी से मोरेल नदी तक व अन्य सड़कें खराब है। इसके साथ ही किसानों को फसल का मुआवजा भी नहीं मिल रहा है। कई बार सरकार व प्रशासन को अवगत कराया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

युवा क्रांतिकारी दल की मांग को किसान संघ ने अपना समर्थन देकर कुटका से कुशलपुरा तक रोड व नाले की विकट समस्याओं के साथ क्षेत्र की अन्य समस्याओं का ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम देने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों का मंच पर आह्वान किया। ऐसे में किसान संघ के जिलाध्यक्ष रामावतार मीना ने उप तहसील पर पैदल कूच करने की बात कही। इसके बाद किसान उप तहसील पहुंचे। जहां सक्षम अधिकारी को ज्ञापन लेने के लिए बुलाने की मांग को लेकर धरना दिया। शाम को थानाधिकारी मौके पर पहुंचे और किसानों को वहां से हटाया। ऐसे में मजबूरन किसानों ने थानाधिकारी चंद्रप्रकाश चौधरी को ज्ञापन दिया। किसान संघ जिला अध्यक्ष ने बताया कि थानाधिकारी ने किसानों का अपमान किया है। थानाधिकारी को निलंबित करने के लिए बुधवार को जिले के किसान जिला कलक्टर को ज्ञापन देंगे।


पदयात्रा आज रवाना
चौथ का बरवाड़ा. कस्बे में स्थित देवनारायण मंदिर से बुधवार को देवधाम जोधपुरिया के लिए नवीं पैदल यात्रा रवाना होगी। इस दौरान पद यात्रा संयोजक ने बताया कि यात्रा सुबह नौ बजे देव मंदिर से देव धाम के लिए रवाना होगी।


हीरामन बाबा का मेला कल
रवांजना चौड़. गांव खिजूरी में किसानों के लोक देवता हीरामन बाबा का मेला 12 सितम्बर को रात्रि जागरण व 13 सितम्बर को मेले का आयोजन होगा। 15 सितम्बर को तेजाजी जागरण के साथ तीन दिवसीय तेजाजी मेले का आयोजन होगा। 16 सितम्बर को रात्रि भजन संध्या होगी। 17 सितम्बर को दिन में पद दंगल होगा। यह जानकारी मेला कमेटी अध्यक्ष हनुमान मीना व मेला सदस्य रतन लाल मीना ने दी। इसी क्रम में रवांजना डूंगर से मंगलवार सुबह दस बजे गुर्जर मोहल्ला स्थित देवनारायण मंदिर से यात्रा रवाना हुई। मंडल अध्यक्ष रामफूल गुर्जर ने बताया कि मुख्य अतिथि कांग्रेस किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष गिर्राज गुर्जर ने ध्वज पूजन कर यात्रा को रवाना किया। यात्रा चार दिन में वापस आएगी।

More Videos

Web Title "Police detained after detention"

Rajasthan Patrika Live TV