scriptपौधे लगा लिया संरक्षण का संकल्प | Plant Planned Resolution | Patrika News

पौधे लगा लिया संरक्षण का संकल्प

locationसवाई माधोपुरPublished: Jul 21, 2019 04:29:03 pm

Submitted by:

rakesh verma

पौधे लगा लिया संरक्षण का संकल्प

भगवतगढ़. राउमा विद्यालय करमोदा में पौधरोपण करते छात्र एवं अध्यापक।

भगवतगढ़. राउमा विद्यालय करमोदा में पौधरोपण करते छात्र एवं अध्यापक।

सवाईमाधोपुर. यथार्थ संस्था के तत्वावधान मेंं शनिवार को सैनी छात्रावास लटिया नाले के किनारे पौधारोपण किया गया। इस दौरान 20 पौधे रोपे गए। संस्था के अध्यक्ष डॉ. उत्तम सिंह ने बताया कि इस दौरान लोगों को पौधों के महत्व की जानकारी दी गई साथ ही पौधों के संरक्षण का संकल्प भी लिया गया। इस दौरान सतीश जैन, विजय मीणा, जयराम आदि मौजूद थे।

शिवाड़. हसनपुरा के राजकीय प्राथमिक विद्यालय में विद्यालय के शिक्षकों व बालक-बालिकाओं द्वारा विद्यालय परिसर में पौधारोपण किया गया। इस अवसर पर शिक्षक इरफान, हेमेन्द्र सिंह, प्रेमलाल मीणा सहित विद्यालय के बालकों द्वारा 35 पौधे लगाए गए।

भगवतगढ़. हरयाळो राजस्थान अभियान एवं पर्यावरण संरक्षण के लिए शनिवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय करमोदा में बच्चों एवं स्टाफ सदस्यों ने पौधारोपण किया। स्कूल के वरिष्ठ अध्यापक प्रेमराज मीना ने बताया कि स्कूल परिसर में विभिन्न प्रजातियों के करीब एक दर्जन पौधे रोपे गए।

चौथ का बरवाड़ा. क्षेत्र के भेडोला गांव स्थित राजीव गांधी सेवा केन्द्र परिसर में सरपंच शिवकरण मीना के नेतृत्व में पौधारोपण किया गया। इस अवसर पर करीब 10 पौधे लगाकर उनके संरक्षण का संकल्प लिया गया। इस अवसर पर हेमराज बैरवा, मुनिराज मीना, शिवा गुर्जर, जाकिर हुसैन, सलीम खान, विजय गुर्जर, साहिल, विक्रम आदि मौजूद रहे।
पौधारोपण व प्रतियोगिता आज
सवाईमाधोपुर. सैनी विकास संस्थान के तत्वावधान में रविवार को शाम चार बजे से आलनपुर स्थित सैनी छात्रावास में पौधारोपण व प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। संस्थान के जिलाध्यक्ष भागचन्द सैनी ने बताया कि कार्यक्रम में पोस्टर, भाषण प्रतियोगिताएं होंगी। साथ ही पौधारोपण के दौरान छात्रावास परिसर में 101 पौधे लगाए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो