scriptकॉलेज के गेट पर किया प्रदर्शन, फिर कलक्टर को सौंपा ज्ञापन | Performed at the college gate, then handed over to the Collector | Patrika News

कॉलेज के गेट पर किया प्रदर्शन, फिर कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

locationसवाई माधोपुरPublished: Jan 25, 2019 04:38:15 pm

Submitted by:

rakesh verma

कॉलेज के गेट पर किया प्रदर्शन, फिर कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

कुस्तला में कॉलेज के बाहर प्रदर्शन करते विद्यार्थी।

सवाईमाधेापुर के कुस्तला में कॉलेज के बाहर प्रदर्शन करते विद्यार्थी।

सवाईमाधोपुर. छात्र अध्यापक व छात्राध्यापिकाओं ने गुरुवार को शिक्षा मंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर एक निजी बीएड कॉलेज के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। विद्यार्थियों ने ज्ञापन में आरोप लगाया कि कॉलेज में लम्बे समय से शिक्षकों के पद रिक्त हैं। वहीं कॉलेज प्रशासन ने बिना कारण के कई विद्यार्थियों को कॉलेज से निकाल दिया है। ऐसे में उनके भविष्य पर तलवार लटक रही है। क विद्यार्थियों से बार-बार नाजायज शुल्क मांगें जो रहे हंै। इससे विद्यार्थियों को परेशानी हो रही है। कॉलेज में रविवार के अतिरिक्त कोई भी सरकारी अवकाश मान्य नहीं है। वहीं अचानक बीमार होने पर भी अवकाश स्वीकृत नहीं किया जाता है। विद्यार्थियों ने आरोप लगाया कि कॉलेंज में सौ विद्यार्थी अध्ययनरत् हैं, लेकिन महज चालीस ही कॉलेज आते हैं। शेष विद्यार्थियों पर कॉलेज संचालक की मेहरबानी से उन्हें नहीं आने की अनुमति दे रखी है। वहीं नियमित रूप से आने वाले विद्यार्थियों को परेशान किया जा रहा है। इससे पूर्व सुबह उन्होंने कुस्तला स्थित कॉलेज के मुख्य द्वार के बाहर प्रदर्शन किया। कॉलेज प्रशासन ने इन आरोपों को गलत ठहराया है।

कॉलेज प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई की मांग
सवाईमाधोपुर. एआईएसएफ की जिला शाखा के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को शिक्षा मंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर एक निजी बीएड कॉलेज के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। जिलाध्यक्ष हरिओम सिंह ने बताया कि कॉलेज में लम्बे समय से शिक्षकों के पद रिक्त हैं। वहीं कॉलेज प्रशासन ने बिना कारण के ही कई विद्यार्थियों को कॉलेज से निकाल दिया है। ऐसे में उनके भविष्य पर तलवार लटक रही है। इससे विद्यार्थियों को परेशानी हो रही है। इससे पहले भी वे जिला प्रशासन को शिकायत कर चुके हैं। पर कार्रवाई नहीं हो रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो