scriptजातिगत आधार से ऊपर उठ कर चुनेंगे जनप्रतिनिधि | People choose to rise above the caste base | Patrika News

जातिगत आधार से ऊपर उठ कर चुनेंगे जनप्रतिनिधि

locationसवाई माधोपुरPublished: Sep 13, 2018 11:50:07 am

Submitted by:

rakesh verma

www.patrika.com/rajasthan-news

बैठक में मौजूद वॉलंटियर्स।

सवाईमाधोपुर के हम्मीर सर्किल स्थित एक प्रशिक्षण केन्द्र पर हुई बैठक में मौजूद वॉलंटियर्स।

सवाईमाधोपुर. राजस्थान पत्रिका के चेंजमेकर्स अभियान के तहत बुधवार को हम्मीर सर्किल के पास स्थित एक प्रशिक्षण केन्द्र पर चेंजमेकर्स व वॉलंटियर्स की बैठक हुई। इसमें आगामी विधान सभा चुनाव व जन प्रतिनिधियों के बारे में चर्चा की गई। चेंजमेक र व सामाजिक कार्यकर्ता हरिप्रसाद योगी ने बैठक में वॉलंटियर्स को मतदान के महत्व के बारे में जानकारी देते हुए सही जन प्रतिनिधि का चुनाव करने की सलाह दी। वहीं संजय कुमार व शैलेन्द्र सिंह ने युवाओं को जनप्रतिनिधियों को जांच पड़ताल के बाद ही टिकट व मतदान करने का आवाह्न किया। इस दौरान वॉलंटियर्स को स्वच्छ राजनीति की शपथ भी दिलाई गई।

खेलकूद प्रतियोगिता हुई : चौथ का बरवाड़ा. कस्बे में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल स्टेडियम में बुधवार को एक दिवसीय 63वीं खेलकूद प्रतियोगिता शुरू हुई। मुख्य अतिथि समाज सेवी कमलेश पहाडिय़ा ने प्रतियोगिता का झण्डारोहण किया। प्रतियोगिता में राजकीय प्राथमिक विद्यालय चौथ का बरवाड़ा सहित रवांजना चौड़, हिन्दवाड़, आदवाला खुर्द, भैड़ोली, बांसला, रतनपुरा, माधोराजपुरा, हसनपुरा विद्यालय की टीमों ने भाग लिया। इस दौरान खो-खो, कबडड़ी, लम्बी कूद आदि प्रतियोगिता हुई। खो-खो में रतनपुरा राप्रावि प्रथम रही। इसी तरह कबड्डी की प्रथम प्रतियोगिता में रवांजना चौड़ विद्यालय रहा। शाम को प्रतियोगिता का समापन कर विजेता टीमों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

शिव महापुराण कथा आज से
शिवाड़. कस्बे में गुरुवार से शिव पुराण महाकथा का शुरू होगी। घुश्मेश्वर ट्रस्ट अध्यक्ष प्रेम प्रकाश शर्मा ने बताया कि कस्बे में चातुर्मास कर रहे स्वामी दिव्यानन्द तीर्थ भानपुरा पीठ मध्यप्रदेश द्वारा गुरुवार को दशहरे मैदान में शिव पुराण महाकथा शुरू होगी। इस अवसर पर सुबह 11 बजे महर्षि गौतम आश्रम से शोभायात्रा रवाना होगी।

हो रही आवभगत
चौथ का बरवाड़ा. कस्बे में स्थित चौथ माता मंदिर पर इन दिनों भक्तों का जमावड़ा लग रहा है। भक्त चौथमाता के दर्शन कर सवाईमाधोपुर स्थित त्रिनेत्र गणेश मंदिर दर्शन को जा रहे है। ऐसे में कस्बे सबसे अधिक पदयात्रियों का जमावड़ा लगा रहा है। दूसरी ओर पद यात्रियों के लिए समाजिक संगठनों द्वारा भण्डारे लगा कर भक्तों की आवाभगत कर रहे हैं।

सौंपा ज्ञापन
बौंली. ग्राम विकास अधिकारी संघ, पंचायत प्रसार अधिकारी व बीडीओ ने बुधवार को कलम बंद आंदोलन किया। साथ ही मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम विजेंद्र मीना को ज्ञापन सौंपा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो