पेंशन ऑर्डर नहीं मिलने से पेंशनर्स परेशान

By: Rajeev Pachauri

Updated On:
11 Jul 2019, 08:55:24 PM IST

  • गंगापुरसिटी . रेलवे की सेवानिवृत्त कर्मचारी सातवें वेतन आयोग के अनुसार पेंशन नहीं मिलने से परेशान हैं। वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइन यूनियन कार्यालय में रेलवे पेंशनर्स एसोसिएशन की मीटिंग बुधवार को संगठन अध्यक्ष याकूब खान की अध्यक्षता में हुई।

गंगापुरसिटी . रेलवे की सेवानिवृत्त कर्मचारी सातवें वेतन आयोग के अनुसार पेंशन नहीं मिलने से परेशान हैं। वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइन यूनियन कार्यालय में रेलवे पेंशनर्स एसोसिएशन की मीटिंग बुधवार को संगठन अध्यक्ष याकूब खान की अध्यक्षता में हुई।


बैठक में सेवानिवृत कर्मचारियों ने बताया कि पीपीओ आदेश आने के बाद सातवें वेतन आयोग के अनुसार पेंशन का भुगतान नहीं किया जा रहा है। वहीं कुछ कर्मचारियों को अभी तक पीपीओ ऑर्डर ही नहीं मिले हैं। रेलवे स्वास्थ्य स्कीम आरईएलएचएस स्कीम के तहत सदस्य बने कर्मचारियों को थायराइड जैसी बीमारियों का इलाज नहीं मिल रहा। मुख्य अतिथि वेसेरेएयू के मंडल उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन ने कहा कि केन्द्र सरकार ने रेलवे को प्राइवेटाइज और निगम बनाने का अभियान छेड़ा है।

यदि हमने मिलकर संघर्ष नहीं किया तो आने वाले समय में भारतीय रेल रहेगी या नहीं रहेगी इस पर प्रश्न पैदा हो जाएगा। कर्मचारी नेता इमामुद्दीन खान ने कहा कि सेवानिवृत्त कर्मचारी भी रेलवे के अस्तित्व को बचाने के लिए संघर्ष की भूमिका में आगे आएं। इस मौके पर देवीलाल मीणा, एचएल नागी, ताराचंद मिश्रा, प्रेम नारायण गुर्जर, अब्दुल वहीद, अब्दुल रशीद, लक्खी, जे.पी. शर्मा, प्रभुलाल, सुखराम, कमल कुमार आदि मौजूद रहे।

Updated On:
11 Jul 2019, 08:55:24 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।