VIDEO : प्रसव के दौरान बच्चे की मौत, परिजनों बोले- 'डॉक्टर्स की लापरवाही'

By: neha soni

Updated On:
12 Jun 2019, 05:08:47 PM IST

  • परिजनों का आरोप : सड़क पर हुआ प्रसव

सवाईमाधोपुर।


करोड़ो रूपये खर्च करने के बाद भी प्रदेश में राजकीय चिकित्सालयों की लापरवाही से आये दिन नवजात बच्चों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक ऐसा ही मामला गंगापुर सिटी के वजीरपुर उपखण्ड से सामने आया है। परिजनों ने चिकित्सालय में प्रसव के दौरान बच्चे की मौत होने पर हंगामा करते हुए अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

 

 

सड़क पर ही हुआ प्रसव
परिजनों ने बताया कि प्रसूता मुमताज निवासी वजीरपुर को प्रसव पीड़ा होने पर राजकीय चिकित्सालय पहुंचे। लेकिन 1 घंटे तक महिला को अस्पताल में भर्ती नहीं किया और एक- दूसरे पर टालमटोल करते रहे। परिजनों का आरोप है कि इलाज नहीं मिलने पर सड़क पर ही डिलीवरी हो गई।

 

 

डिलीवरी के दौरान जन्मे लड़के की भी मौत हो गई। इसके बाद चिकित्सालय में परिजनों ने हंगामा कर दिया। परिजनों ने वजीरपुर राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्साकर्मी एवं नर्सों का लापरवाही का आरोप लगाते हुए लापरवाह डॉक्टर एवं नर्सों को हटाने की मांग की है।

Updated On:
12 Jun 2019, 05:08:47 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।