ननद-भाभी को सांप ने डसा, ननद की मौत

By: Rajeev Pachauri

Published On:
Jul, 12 2019 08:50 PM IST

  • वजीरपुर (गंगापुरसिटी) . कस्बे में खेत पर काम कर रहीं ननद-भाभी को शुक्रवार को एक जहरीले सर्प ने डस लिया। सर्पदंश से ननद की मौत हो गई, जबकि भाभी का उपचार करौली के सामान्य चिकित्सालय में चल रहा है।

वजीरपुर (गंगापुरसिटी) . कस्बे में खेत पर काम कर रहीं ननद-भाभी को शुक्रवार को एक जहरीले सर्प ने डस लिया। सर्पदंश से ननद की मौत हो गई, जबकि भाभी का उपचार करौली के सामान्य चिकित्सालय में चल रहा है।


जानकारी के अनुसार खेत पर काम करते समय वजीरपुर निवासी वंदना कुमारी (12) पुत्री अशोक कुमार एवं काजल देवी पत्नी संजय कुमार गौड़ को सर्प ने डस लिया। थोड़ी देर बाद ही दोनों की हालत खराब होने के साथ मुंह और नाक से झाग आने लगे। ग्रामीणों की सहायता से दोनों को उपचार के लिए अस्पताल लाया गया। राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र वजीरपुर पर डॉ. आर.के. मीणा ने बालिका वंदना को मृत घोषित कर दिया।

हालत गंभीर होने पर काजल को गंगापुरसिटी अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे परिजन उपचार के लिए करौली ले गए, जहां उसका उपचार चल रहा है। सूचना पर एसडीएम के कनिष्ठ सहायक राम सिंह जाट, पटवारी शेर सिंह मीणा, एएसआई संत सिंह चौधरी एवं हैड कांस्टेबल हरिलाल मौके पर पहुंचे।

पुलिस ने पंचनामा एवं पोस्टमार्टम की कार्रवाई के बाद बालिका का शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया। स्थानीय निवासी रामेश्वर शर्मा एवं चीकू व्यास आदि ने बताया कि अशोक कुमार गौड़ खेत बंटाई एवं मजदूरी आदि का कार्य करता है। उसके लडक़े की 4 माह पहले ही शादी हुई है। लडक़ा केरल में मेहनत मजदूरी का काम करता है।


पहले गोटिया के पास, फिर अस्पताल
बालिका के पिता अशोक कुमार गौड़ ने बताया सुबह ननद-भाभी बाजरे खेत में काम कर रही थीं। दोनों को जहरीले सर्प ने डस लिया। दोनों को छान जीवली में गोटिया के पास लेकर गए। यहां गोटिया ने भभूत और बंद लगाकर उन्हें घर भेज दिया। कुछ देर बाद लडक़ी के मुंह और नाक से झाग आने लगे। इसके बाद उसे उपचार के लिए अस्पताल लाया गया, लेकिन उसने दम तोड़ दिया।

Published On:
Jul, 12 2019 08:50 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।