scriptशहीदों की शहादत को किया नमन | Martyrdom martyrdom | Patrika News

शहीदों की शहादत को किया नमन

locationसवाई माधोपुरPublished: Feb 20, 2019 12:25:40 pm

Submitted by:

rakesh verma

शहीदों की शहादत को किया नमन

शहीदों को श्रद्धांजलि देते विद्यार्थी व कार्मिक।

सवाईमाधोपुर. शहर के चन्द्रसागर स्कूल में शहीदों को श्रद्धांजलि देते विद्यार्थी व कार्मिक।

सवाईमाधोपुर. कश्मीर के पुलवामा में गत दिनों आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की याद में मंगलवार को जिला मुख्यालय पर विभिन्न संगठनों की ओर से श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। चन्दसागर दिगम्बर जैन विद्यालय में श्रद्धांजलि सभा हुई। इसमें विद्यार्थियों ने पुष्प अर्पित कर शहीदों की शहादत को नमन किया। इस दौरान सुशील सौगानी, रश्मि मित्तल आदि मौजूद थे। एआईएसएफ की ओर से भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसी क्रम में सहारा इण्डिया परिवार की ओर से भी कैण्डल मार्च निकाला गया। मार्च ट्रक यूनियन चौराहे से शुरू होकर अम्बेडकर सर्किल पहुंचकर सम्पन्न हुआ। इसके बाद कार्मिकों ने दो मिनट का मौन धारण कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय में मंगलवार अपराह्न साढ़े तीन बजे पुलवामा आतंकवादी हमले के दौरान हुए शहीदों को इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्टस के जिला अध्यक्ष राजेश शर्मा के नेतृत्व में जिला कार्यकारिणी ने दो मिनट का मौन रख कर श्रद्धांजलि दी और शहीदों की आत्मा की शांति की कामना की। इस अवसर पर सुरेश सोगानी, दिलीप शर्मा, जितेंद्र जैन, श्याम सुंदर शर्मा, हरक चंद जैन, इंजी. जियाउल इस्लाम आदि मौजूद थे।

ग्रामीणों का जीवन स्तर सुधारने की कवायद
बड़ी उदेई. जीवनधारा समाज कल्याण संस्था की ओर से चलाई जा रही बदलाव परियोजना के तहत उमरी गांव में आमुखीकरण प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया। शिविर में महिलाओं व किशोरियों को सामाजिक, आर्थिक व स्थास्थ्य से संबंधी जानकारी देकर जागरूक किया गया। कार्यक्रम के तहत महिलाओं व किशोरियों के समूह बनाकर उनके आर्थिक स्तर को ऊंचा उठाने के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा। ग्रामीणों को सामाजिक बुराइयों को छोडऩे के लिए प्ररित किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो