scriptमकान ढहने से मासूम की मौत, तीन घायल | Maasoomi death due to house collapse, three wounded | Patrika News

मकान ढहने से मासूम की मौत, तीन घायल

locationसवाई माधोपुरPublished: Sep 23, 2018 11:02:51 am

Submitted by:

Rajeev

वजीरपुर . उपखंड क्षेत्र के गांव पीलोदा के अटल सेवा केन्द्र के पास शुक्रवार रात्रि को दो मंजिला मकान के ऊपरी हिस्से का लेंटर टूट गया। इससे मकान धाराशायी हो गया। इससे मलबे में दबने से एक बालिका की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन जने गंभीर रूप से घायल हो गए।

gangapurcity news

मकान ढहने से मासूम की मौत, तीन घायल

वजीरपुर . उपखंड क्षेत्र के गांव पीलोदा के अटल सेवा केन्द्र के पास शुक्रवार रात्रि को दो मंजिला मकान के ऊपरी हिस्से का लेंटर टूट गया। इससे मकान धाराशायी हो गया। इससे मलबे में दबने से एक बालिका की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन जने गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। घायलों का अस्पताल मेें उपचार चल रहा है। इससे गांव में गमी का माहौल है।

ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस व एम्बुलेंस को दी। पुलिस ने एम्बुलेंस की मदद से घायलों को गंगापुरसिटी राजकीय सामान्य चिकित्सालय के लिए रवाना किया। पीलोदा थाना के एएसआई हनुमान प्रसाद मीणा ने बताया कि पक्का मकान गिरने से ज्योति (१०) पुत्री मोहनलाल मीणा निवासी पीलोदा की मौत हो गई।
मकान गिरने से गृहस्वामी मोहनलाल, बेटी मोनिका और पत्नी कमलेशी गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों का गंगापुरसिटी अस्पताल में उपचार चल रहा है। घटना की सूचना पर तहसीलदार पिंकी गुर्जर पहुंची और गिरदावर-पटवारी से रिपोर्ट तैयार कराई। अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछड़ा व अल्पसंख्यक महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. कुंजीलाल मीणा सूचना पर मौके पर पहुंचे और मृत बालिका के परिजनों को ढांढस बंधाया। लोगों ने बताया कि मकान काफी पुराना था। इसके अलावा शुक्रवार रात्रि को हुई बारिश से मकान में खासी नमी पहुंच गई। इस कारण मकान के ऊपर का हिस्सा भरभरा कर ढह गया। मकान का ऊपरी हिस्से में से गिरे मलबे में दबने के कारण मासूम की मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए।

पुराना था मकान


गांव पीलोदा में गिरा मकान काफी पुराना था। लोगों ने बताया कि यह चूने-बजरी से बना था और जर्जर कारण काफी जर्जर हालत में था। मकान ढहने का कारण बारिश से उसमें नमी आना बताया गया है। हादसा शुक्रवार रात्रि करीब १२ बजे हुआ। पुलिस ने मृतका का पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो