scriptभाइयों की कलाई पर सजा बहनों का प्यार | Love of sisters punished on brothers wrist | Patrika News
सवाई माधोपुर

भाइयों की कलाई पर सजा बहनों का प्यार

भाइयों की कलाई पर सजा बहनों का प्यार

सवाई माधोपुरAug 17, 2019 / 12:50 pm

rakesh verma

Rakshbandhan

Rakshbandhan

सवाईमाधोपुर. जिले भर में गुरुवार को भाई-बहन के अटूट प्रेम के प्रतीक रक्षाबंधन का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर बहनों ने अपने भाई की कलाई पर रक्षासूत्र बांधकर उनकी लम्बी उम्र की कामना की। भाइयों ने भी बहनों की रक्षा का वचन दिया और उपहार भेंट किए। राखी के दिन बाजारों में भारी भीड़ रही। इसके चलते बार बार जाम के हालात बने और वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

टे्रनों व बसों में रही भीड़
रक्षाबंधन के चलते टे्रनों व बसों में भारी भीड़ रही। लोग सुबह से ही अपनी बहनों के घर जाने के लिए बस स्टैण्ड व रेलवे स्टेशन पहुंचने लगे। जयपुर की ओर अधिकतर टे्रने बंद होने के कारण यात्रियों को परेशानी हुई।

रोडवेज में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा
राखी के अवसर पर राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से रोडवेज बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सौगात दी गई। ऐसे में राखी पर महिलाओं ने रोडवेज की बसों में नि:शुल्क यात्रा का लुत्फ उठाया।

कारागार गृह में लगा बहनों का तांता
रक्षाबंधन के अवसर पर जिला कारागृह में भी बहनों की लम्बी कतार नजर आई। बहनें अपने बंदी भाइयों को रक्षासूत्र बांधने के लिए जिला कारागार पहुंची। पुलिस सुरक्षा के बीच उन्होंने अपने भाइयों को रक्षासूत्र बांधा और मिठाई खिलाई।इसी क्रम में रोटरी क्लब रणथंभौर सवाई माधोपुर की ओर से जिला जेल में रक्षा बंधन पर्व मनाया गया। मुख्य अतिथि नगर परिषद सभापति सुनीता सिंघल ने बंदियों के लिए एक एलईडी टीवी जेलर को भेंट की। इसके बाद मुख्य अतिथि ने बंदियों को राखी बांधी। इसके बाद क्लब के द्वारा सभी बंदियों को लड्डू वितरित किए। इस दौरान कैलाश खंडेलवाल, डॉ. केडी गुप्ता, कैलाश जैन, डॉ. आरती भदोरिया, भूपेंद्र शर्मा, लोकेंद्र जैन, संदीप अग्रवाल, पुरुषोत्तम अग्रवाल, रेखा खंडेलवाल आदि मौजूद थे।
खिरनी. कस्बे में गुरुवार को भाई-बहन के प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन का त्यौहार बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर बहनों ने अपने भाइयों की कलाइयों पर रक्षा सूत्र बांधा और भाइयों के दीर्घायु होने की कामना की। कस्बे में सुबह से ही मुख्य बाजार में रक्षाबंधन पर राखी की दुकानों पर भारी भीड़ देखने को मिली।

खण्डार. कस्बे सहित क्षेत्र में रक्षाबंधन का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। श्रावण शुक्ल पक्ष पूर्णिमा पर बहनों ने अपने भाइयों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधकर रक्षा करने की वादा लिया। शिष्यों ने अपने गुरुओं को राखी बांधी । 14 अगस्त को सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों में भी राखी का त्यौहार मनाया गया।

चौथकाबरवाड़ा. क्षेत्र में राखी का त्यौहार गुरुवार को बड़े धूमधाम से मनाया गया। यहां बहनों ने भाइयों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधा सुबह से ही घरों में उत्साह का माहौल रहा। महिलाओं ने घरों के मुख्य दरवाजे के बाहर श्रवण कुमार का प्रतीक बना कर पूजा अर्चना की। वहीं बहनों ने भाई की कलाई पर राखी बांधकर मुंह मीठा करवाया।

पीपलदा. रक्षा बंधन का त्योहार हर्षोल्लास से गुरुवार को मनाया गया। इस मौके पर बहनों ने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधा। उनके लम्बी आयु की कामनाएं की। उधर भाइयों ने भी बहनों को नकद राशि व कपड़े आदि भेंट किए। घरों में पकवान बनाए गए।

बौंली. उपखंड क्षेत्र में रक्षाबंधन का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। सुबह से ही कस्बे वासियों ने मंदिरों में जाकर भगवान के रक्षा सूत्र बांधकर प्रार्थना की। घरों में श्रवण पूजन के पश्चात बहनों ने भाइयों की कलाई पर राखी बांधकर उनकी दीर्घायु की कामना की।

मलारना डूंगर. रक्षा बंधन का पर्व गुरुवार को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बहनों ने भाइयों की कलाइयों पर राखी के रूप में रक्षा सूत्र बांधा। वही भाइयों ने बहनों को उपहार देकर उनकी रक्षा का संकल्प दोहराया।

भाड़ौती. कस्बे सहित आस-पास के क्षेत्र में रक्षाबंधन का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया। बहनों ने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधकर दीर्घायु की कामना की। वहीं भाइयों ने भी बहन की रक्षा का संकल्प लिया।

Home / Sawai Madhopur / भाइयों की कलाई पर सजा बहनों का प्यार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो