script10 दिन के भीतर बघेरे का चौथा हमला.. अब रखवाली के लिए बंधे हुए दो श्वानों को बनाया शिकार | leopard attack victim made two dogs | Patrika News

10 दिन के भीतर बघेरे का चौथा हमला.. अब रखवाली के लिए बंधे हुए दो श्वानों को बनाया शिकार

locationसवाई माधोपुरPublished: Jan 13, 2019 07:26:38 pm

Submitted by:

abdul bari

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

10 दिन के भीतर बघेरे का चौथा हमला

10 दिन के भीतर बघेरे का चौथा हमला.. अब रखवाली के लिए बंधे हुए दो श्वानों को बनाया शिकार

सवाई माधोपुर/भाडौ़ती।

ग्राम पंचायत गंभीरा के भारजा नदी गांव में शनिवार रात्रि को अलसुबह बकरियो के बाड़े के पास रखवाली के लिए बंधे हुए दो श्वानों को बघेरे ने अपना निवाला बना लिया। इससे पहले भी बघेरे ने तीन बकरियों का और एक श्वान का शिकार किया था।
पीड़ित लक्ष्मण मीणा का कहना है कि 10 दिन में बघेरे का यह चौथा हमला है। रामद्वारा की तरफ जाने वाली सड़क के किनारे पर स्थित घर के पास ही पीड़ित ने बकरियों का बड़ा बना रखा है जिसके चारों तरफ तारबंदी कर रखी है रात में रात में घर के सभी सदस्य कमरे के अंदर सो रहे थे तथा शनिवार अर्धरात्रि रात्रि को बाड़े के बाहर बांध रखे दो श्वानों को बघेरे ने अपना शिकार बना लिया।
बघेरे ने किया 8 जानवरों का शिकार
केदार मीणा निवासी पढ़ाना की तीन बरियों का शिकार कर दिया व भारजा नदी गांव में गबदु मीणा के बाडे़ में बंद गौवंश का भी शिकार कर लिया, इसी प्रकार लक्ष्मण मीणा कि 3 बकरियों तथा 2 श्वानों का बघेरे ने शिकार किया है। वन विभाग की टीम ने मौके पर जाकर बघेरे के पद चिन्ह देखें उसे काफी तलाश किया। लेकिन वन विभाग के कर्मचारियों को खाली हाथ लौटना पड़ा।
किसानों में बना हुआ है डर
भारजा नदी सहित आसपास के गांव में इन दिनों बघेरे के मुवमेंट से ग्रामीणों में भय बना हुआ है किसानों ने बताया कि बघेरा लगातार गांव में घुसकर पालतू जानवरों का शिकार कर रहा है। ऐसे में बघेरा किसानों पर भी हमला कर सकता है। ग्रामीणों व खेत की रखवाली करने वाले किसानों ने वन विभाग कर्मचारियों से बघेरे को पकड़ कर जंगल में छोड़ने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो