खाकी मुस्तैद, यात्रा मार्ग की परखी सुरक्षा व्यवस्था

By: Rajeev Pachauri

Updated On:
10 Sep 2019, 08:36:06 PM IST

  • गंगापुरसिटी . शहर में निकलने वाली गणेश शोभायात्रा को लेकर पुलिस-प्रशासन खासी मशक्कत करता नजर आ रहा है। मंगलवार को पुलिस ने यात्रा के मार्गों का जायजा लेकर रास्ते में लटके ढीले तार, घरों के बाहर निर्माण सामग्री आदि को जांच कर सुरक्षा संबंधी चीजों को बारीकी से देखा।

गंगापुरसिटी . शहर में निकलने वाली गणेश शोभायात्रा को लेकर पुलिस-प्रशासन खासी मशक्कत करता नजर आ रहा है। मंगलवार को पुलिस ने यात्रा के मार्गों का जायजा लेकर रास्ते में लटके ढीले तार, घरों के बाहर निर्माण सामग्री आदि को जांच कर सुरक्षा संबंधी चीजों को बारीकी से देखा।


यात्रा के दौरान शहर में विभिन्न स्थानों पर पुलिस जाप्ता तैनात रहेगा। साथ ही सादा वर्दी में भी पुलिस के जवान तैनात रहेंगे, जो हर गतिविधि पर पैनी नजर रखेंगे। शोभायात्रा के मद्देनजर शहर में जवानों की तैनाती शुरू कर दी गई है। खास तौर से जर्जर मकानों पर पुलिस के जवान सुरक्षा के लिहाज से तैनात किए जा रहे हैं। इसके अलावा शोभायात्रा की ड्रोन कैमरे से निगरानी होगी। मंगलवार को कोतवाली थाना प्रभारी हरजीलाल यादव ने पुलिस जवानों के साथ मार्ग का जायजा लेकर पुलिसकर्मियों को यात्रा के दौरान सतर्क रहने के निर्देश दिए। पुलिस ने मार्ग में पडऩे वाले मकान, ढीले तार एवं जर्जर मकान आदि का अवलोकन किया।


मकान मालिकों को भी चेताया


पुलिस ने यात्रा मार्ग के निरीक्षण के दौरान मकान मालिकों को भी चेताया। पुलिसकर्मियों ने खास तौर से मकानों के पास पत्थर, गिट्टी आदि निर्माण सामग्री नहीं रखने की हिदायत दी। पुलिसकर्मियों ने यात्रा मार्ग से सटे घरों की छतों को भी देखा और गृह स्वामियों से इस संबंध में बात कर छतों पर किसी भी प्रकार की सामग्री नहीं रखने की बात कही।


इनका कहना है
सुरक्षा के लिहाज से यात्रा मार्ग का निरीक्षण किया जा रहा है। शहर में पुलिस जवानों की तैनाती की जा रही है। अभी और जाप्ता आ रहा है। सुरक्षा के लिहाज से चाक-चौबंद व्यवस्थाएं की जा रही हैं।


- किशोरीलाल, पुलिस उपाधीक्षक गंगापुरसिटी

Updated On:
10 Sep 2019, 08:36:06 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।